रातों-रात हटाए गए हापुड़ जिले के SP-ASP, नए पुलिस अधीक्षक ने संभाला चार्ज; जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 09:15 PM (IST)

Hapur News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार देर रात हापुड़ के एसपी और एएसपी पर बड़ा एक्शन लिया है। जिसके तहत जिले में तैनात पुलिस अधीक्षक (SP) अभिषेक वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) राजकुमार अग्रवाल को हटाकर मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। अब उनकी जगह गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में तैनात कुंवर ज्ञानंजय सिंह को हापुड़ का नया एसपी बनाया गया है।  जहां बड़े-बड़े मामलों में पुलिस अधिकारियों की कुर्सी नहीं हिलती, वहां अचानक 2 बड़े अधिकारियों को हटाने की घटना सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। 
PunjabKesari
जानिए पूरा मामला... पीड़ित ने सुनाई आपबीती
दरअसल, बीते मंगलवार यानी 16 जुलाई को एक व्यक्ति ने डायल-112 पर कॉल किया था। शिकायतकर्ता का आरोप था कि रामा मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में भर्ती उनके मरीज को बंधक बनाया गया है। अस्पताल उनको डिस्चार्ज नहीं कर रहा है। जिस पर संज्ञान लेते हुए वहां पुलिस टीम पहुंची थी।
PunjabKesari
दारोगा के साथ अस्पताल कर्मचारियों ने की बदसलूकी
पुलिस का आरोप है कि रामा मेडिकल कॉलेज के पदाधिकारियों व चिकित्सकों ने एक दारोगा के साथ धक्का-मुक्की करते हुए बदसलूकी की। मेडिकल कॉलेज डायरेक्टर बिगड़ गए कि तुम्हारी मुझसे बात करने की हिम्मत कैसे हुई। डायरेक्टर ने इंस्पेक्टर से फोन कर आपत्ति जताई। इंस्पेक्टर से भी फोन पर बहस हो गई। इसी सूचना के बाद एसपी अभिषेक वर्मा ने अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल को मौके पर भेजा। SP ने कह दिया- डायरेक्टर को पकड़ लाओ। पुलिस फोर्स पकड़ने पहुंच गया। डायरेक्टर और मालिक ने सीधे 'ऊपर' फोन लगा दिया। कुछ ही देर में पुलिस फोर्स को लौटना पड़ा। मामला इतना गंभीर कि रात में ही ADG-IG जांच करने पहुंच गए।
PunjabKesari
रामा मेडिकल कॉलेज ने की ऊपर शिकायत
इस बीच पुलिस सूत्रों का दावा है कि रामा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने एक उच्च पदस्थ पदाधिकारी ने इस मामले पर एएसपी की शिकायत की। उनका आरोप था कि बेवजह उनके मेडिकल कॉलेज को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। जिससे उनकी प्रतिष्ठा को धक्का लगा है। अब अटकलें उठ रही हैं की एसपी और एएसपी दोनों पर हुए इस एक्शन का कारण रामा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की यही शिकायत है। इस बीच सूत्रों से खबर मिली है कि इस मामले पर अब सीओ और इंस्पेक्टर पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

पुलिस वालों को उनकी औकात दिखा दूंगा: हॉस्पिटल मालिक
पुलिस के अनुसार, मामला शांत भी हो गया था बाद में अस्पताल के मालिक ने "ऊपर" शिकायत कर दी। अपने अधीनस्थों पुलिस के मान सम्मान को बचाने के चलते SP हापुड़ पर गाज गिर गई। बड़े बड़े मामलों में खामोश रहने वाले डीजीपी अचानक हाइपर एक्टिव हो गए। वहीं लखनऊ से फोन आने के बाद एडीजी जोन मेरठ IG रेंज मेरठ भी हापुड़ पहुंच गए और रामा हॉस्पिटल के मालिक को बहुत मान मन्नव्वल की लेकिन उनका साफ कहना है पुलिस वालों को उनकी औकात दिखा दूंगा। बताते हैं आईजी नचिकेता झा ने माफी भी मांगी लेकिन मालिक नाराज ही रहे। ऊपर से आए फोन ने पुलिस विभाग में रामा हॉस्पिटल का स्ट्रॉन्ग कनेक्शन और उनकी हैसियत दिखा दी। एसपी को तत्काल जिला छोड़ने को कहा गया।

पुलिस विभाग और मीडिया में चर्चा है की बड़े बड़े मामलों में कार्रवाई नहीं होती लेकिन रामा हॉस्पिटल पर हाथ डालने का खामियाजा ऐतिहासिक कार्रवाई के रूप में पुलिस को भोगना पड़ा। शेर को सवा शेर मिल गया। डीजीपी की लचर कार्यशैली और मातहतों पर प्रभावी नियंत्रण का अभाव विभाग, मीडिया और पावर कॉरिडोर में चर्चा का विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static