बेखौफ बदमाशों ने कचहरी के बाहर कैदी पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, सिपाही घायल, कैदी की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 11:59 AM (IST)

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के जिला न्यायालय में बेखौफ बदमाशों ने पेशी पर आए कैदी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। हमले में एक सिपाही को गोली लगी है। जबिक कैदी की गोली लगने से मौत हो गई। आरोपियों ने घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।  गैंगवार में हत्या की आशंका जताई जा रही है ।

मिली जानकारी के मुबातिक हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले लाखन ने साल 2019 में हापुड़ के धौलाना में एक शख्स की हत्या कर दी थी। ये मामला कोर्ट में चल रहा है। लाखन फरीदाबाद का हिस्ट्रीशीटर था। मंगलवार को लाखन की हापुड़ कोर्ट में पेशी थी। हरियाणा पुलिस कैदी को लेकर कोर्ट में पेशी पर जा रही थी इसी दौरान बदमाशों ने हमला बोल दिया। जिसमें कैदी की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) शहर एस एन वैभव पांडेय ने को बताया कि ''जिला सत्र न्‍यायालय के गेट के बाहर 25 से 30 मीटर की दूरी पर गोलीबारी हुई, जिसमें लखन उर्फ यशपाल (35) की गोली लगने से मौत हो गई। '' उन्होंने बताया कि लखन हरियाणा का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ गंभीर अपराध दर्ज हैं। उनके अनुसार वह हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र में दर्ज एक आपराधिक मामले की सुनवाई में पेशी पर यहां आया था। पांडेय ने कहा कि लखन को फरीदाबाद जेल से पेशी पर लाया गया था, जहां वह आपराधिक मामले में बंद था। उन्होंने दावा किया कि सीसीटीवी फुटेज के आधारा पर आरोपी की पहचान की जा रही है। तीन आरोपी के फुटेज जारी किया गया है। घटना के बाद एक आरोपी ने कोर्ट में अपने आप को सरेंडर कर दिया है। जबकि दो शूटरों की तलाश में पुलिस दिबिश दे रही है। 

 

Content Writer

Ramkesh