हिंदी पत्रकारिता दिवस पर बोले, लक्ष्मीनारायणचौधरी-  पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दास्त नहीं किया जाएगा

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 08:06 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के डेयरी,पशुपालन, मत्स्य मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दास्त नहीं किया जाएगा।  ब्रज प्रेस क्लब द्वारा आज यहां पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम में श्री चौधरी ने पत्रकारों को भी सलाह दी कि वे निष्पक्ष रिपोटिर्ंग करें तथा फेक न्यूज को प्रकाशित करने से बचे और किसी खबर को प्रकाशित करने के पहले उसकी सत्यता की पुष्टि अवश्य कर ले। केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार स्वस्थ पत्रकारिता के लिए संकल्पित है।  उनका कहना था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो पत्रकारों का बेहद सम्मान करते हैं। पूरा देश इस बात को जानता है कि वैसे तो आम आदमी की सुरक्षा के लिए उन्होंने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं लेकिन पत्रकारों की सुरक्षा में ढिलाई उन्हें बर्दाश्त नहीं है।

उन्होंने कहा कि चार साल में मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था के सुधारने में चार चांद लगाए हैं लेकिन इसमें भी सर्वोच्च स्थान पत्रकारों का है और आगे भी रहेगा।   मयूर बिहार स्थित ब्रज प्रेस क्लब पर आयोजित समारोह मे पूर्व शिक्षा मंत्री एवं मांट विधायक श्याम सुंदर शर्मा ने मीडिया पर हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पत्रकारों का लोकतंत्र में चौथा स्थान है, जिसे शासन प्रशासन को पूर्ण सुरक्षा का वातावरण देना चाहिए, जिससे वह निष्पक्ष रिपोटिर्ंग कर सकें। निष्पक्ष रिपोटिर्ंग से जहां सरकार को दिशा मिलती है वहीं समाज का आत्मबल जागता है। इस मौके पर आरएसएस के विभाग प्रचारक गोविन्द सिंह ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश हित में समय-समय पर पत्रकारों ने अपनी महती भूमिका निभाकर आज न सिफर् लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है, बल्कि देश में फैलने वाली भ्रामक गतिविधियों से आम जनमानस को जागरुक करने का सराहनीय कार्य भी मीडिया द्वारा किया जा रहा है।  

 पत्रकारिता दिवस पर कांग्रेस विधानमण्डल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर,गोवर्धन विधायक ठा. कारिन्दा सिंह, गोकुल क्षेत्र से विधायक पूरन प्रकाश ने भी पत्रकारों को शुभकामनाएं दी। नेशनल यूनियन जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय सचिव कमलकांत उपमन्यु ने कहा कि आज प्रजातांत्रिक व्यवस्था के चौथे स्तंभ के सामने सुरक्षा का अहम मामला है। उन्होंने सरकार से अपेक्षा की कि पत्रकारों की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं की जाएगी।, पूर्व विधायक प्रणतपाल सिंह ने कहा कि पत्रकारिता की शुरूआत देवऋषि नारद जी से हुई है। रालोद नेता डा. अशोक अग्रवाल का कहना था कि देश भर में पत्रकारों पर जो हमले हो रहे हैं वह निंदनीय है। पत्रकार एकजुट होकर निष्पक्षता से पत्रकारिता करते हुए चौथे स्तम्भ की मर्यादा बनाए रखें।   इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 गौरव ग्रोवर समेत अन्य अधिकारियों, विभिन्न दल के नेताओं एवं समाजसेवियों ने विचार व्यक्त करते हुए पत्रकारिता की गरिमा को बनाए रखने में सभी के योगदान पर बल दिया।

Content Writer

Ramkesh