गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत को गर्म करेंगे हार्दिक पटेल

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 06:32 PM (IST)

लखनऊ, आशीष पाण्डेय: गुजरात की सियासत में मुख्य किरदार निभाने वाले युवा पाटिदार नेता हार्दिक पटेल ने अब उत्तर प्रदेश का रूख किया है। यूपी में किसानों की समस्या को लेकर अभियान शुरू किया गया है, जिसे हार्दिक ने अपना समर्थन दिया है। ​हार्दिक पटेल किसान दिवस के अवसर पर आयोजित समारोहों में भाग लेंगे। यहां कुशीनगर व इलाहाबाद में ​हार्दिक पटेल की रैली होगी। स्थानीय नेताओं ने रैली की पूरी तैयारी कर ली है।

​कुशीनगर में बंद पड़ी चीनी मिल हैं मुदृदा
कुशीनगर में बंद पड़ी 6 चीनी मिलों के विरोध गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पहुंचेंगे। वह 30 दिसंबर को बुद्धा पार्क में आयोजित किसान दिवस समारोह में अपनी बात रखेंगे। पटेल कुशीनगर जनपद में बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू कराने के लिए शुरू आंदोलन को गति देंगे। अखिल भारतीय नवनिर्माण पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ललिता कटियार ने बताया कि कुशीनगर जनपद में 6 चीनी मिलों के बंद होने के कारण किसान बदहाली का शिकार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां की मुख्य फसल गन्ना है, लेकिन मिलें बंद होने से किसानों के सामने भुखमरी की समस्या आ गई है। मिलों के चालू होने तक आंदोलन जारी रखेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में पडरौना, रामकोला खेतान, छितौनी, लक्ष्मीगंज की चीनी मिलें बंद पड़ी हुई हैं। सिर्फ रामकोला पंजाब, कप्तानगंज, ढांडा, सेवरही मात्र चार ही मिलें चालू हैं।

इलाहाबाद में किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित
सरदारवादी विधारधारा समिति के डॉ. जगदीश्वर पटेल ने बताया कि आगामी 31 दिसंबर 2017 को इलाहाबाद में एक विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। ये किसान रैली लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में की जा रही है। जगदीश्वर पटेल ने बताया कि किसान सम्मेलन का आयोजन इलाहाबाद के अलोपीबाग स्थित अखिल भारतीय सरदार पटेल संस्थान के मैदान में किया जा रहा है। कार्यक्रम के पहले इलाहाबाद में रक्तदान शिविर (ब्लड डोनेशन कैम्प) का आयोजन किया जायेगा। इस शिविर में युवाओं के साथ हजारों की संख्या में लोग रक्तदान करेंगे। रक्तदान का मकसद ये है कि किसान रैली में मुख्य अतिथि के रूप में पाटीदार नेता हार्दिक आ आ रहे हैं, उन्हें रक्त के वजन से तौलकर उनका स्वागत किया जायेगा। इस किसान रैली का आयोजन लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के परिनिर्वाण के उपलक्ष में किया जा रहा है।