BJP वाले बताएं कब बनाएंगे मंदिर, कोर्ट के आदेश के बाद या पहलेः हार्दिक पटेल

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 03:17 PM (IST)

अयोध्याः किसान क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं युवा नेता हार्दिक पटेल शनिवार को आयोध्या में ठहरे। इस दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक बार राम मंदिर पर बयान दे दें, मामला खत्म हो जाएगा। क्योंकि भाजपा नेता संबित पात्रा और अमित शाह टीवी टॉक शो में कहते हैं कि मंदिर वहीं बनाएंगे, पर तारीख नहीं बताएंगे। कब बनाएंगे, मंदिर कोर्ट के आदेश के पहले या बाद में? कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए काम करेंगे या नहीं? इसे क्यों नहीं बताते?

युवा नेता पटेल ने कहा कि सबरीमाला मंदिर में भी तो कोर्ट का आदेश है, फिर क्यों इसको लेकर भाजपा वाले आंदोलन कर रहे थे। एससी-एसटी एक्ट में भी कोर्ट का आदेश था, कहां माना? इसमें कानून बना कर परिवर्तन कर दिया। राम मंदिर भी कोर्ट में विचाराधीन है तो साफ बयान क्यों नहीं देते? पटेल ने कहा कि मेरा कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है।

हार्दिक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम के नाम पर लोगों को दुखी कर रहे हैं, जबकि भगवान राम ने अपनी प्रजा को सुखी करने का काम किया था। भगवान को जाति के बंटवारे पर जवाब देते हुए पटेल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी को दलित बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा भगवान को जाति में बाटने का काम कर रही है इसका मतलब साफ है कि भाजपा के पास अब कोई मुद्दा ही नहीं बचा है।

उन्होंने कहा कि यूपी राजनीति का महत्वपूर्ण केंद्र है। यहां के युवाओं और किसानों की समस्याओं को लेकर जन जागरण करने आया हूं। आज कुशीनगर के युवाओं के कार्यक्रम में जा रहा हूं। शाम को आजमगढ़ में छात्र संगठनों से जुड़े नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है। उत्तरप्रदेश में पहुंचने के बाद कई तरह की बातें पता चली हैं, यहां के हालात बेहद खराब हैं। जिंदा जलाने की घटना प्रकाश में आईं हैं। देश के किसी कोने में युवकों, किसानों व समाज की समस्याओं को लेकर जन जागरण करने का सबको अधिकार है। मैं इसी मकसद से यूपी के दौरे पर निकला हूं।

Tamanna Bhardwaj