Hardoi: डबल मर्डर के बाद शवों को हाईवे पर रखकर परिजनों ने लगाया जाम, कहा- आरोपियों को हो फांसी की सजा

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 02:01 PM (IST)

हरदोई (मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश के हरदोई के मंझिला थाना इलाके में कल दिनदहाड़े हुए डबल मर्डर के मामले पर परिजनों ने दोनों  शवों को स्टेट हाईवे पर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रखकर जाम लगा दिया। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी फांसी और घर पर बुलडोजर चलवाने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंची एसडीएम सदर ने ग्रामीणों को धमकाया भी। मामले की सूचना पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने परिजनों को समझा कर जाम खुलवाया और कहा कि, जो भी दोषी है उसे बख्शा नहीं जाएगा। घटना की सूचना पर कल देर रात आईजी भी जिला अस्पताल पहुंचे थे। इस मामले में 9 लोगों पर हत्या की FIR दर्ज कराई गई है।



बता दें कि मझिला थाने के पारा गांव निवासी 28 वर्षीय अधिवक्ता अमित शुक्ला पुत्र अनिल कुमार शुक्ला बुधवार को प्रधान नंदलाल कुशवाहा के 32 वर्षीय भतीजे रमाकांत कुशवाहा पुत्र शिवराम कुशवाहा और उसी गांव के 30 वर्षीय संतोष कुशवाहा पुत्र रामभरोसे कुशवाहा के साथ सरकारी काम के सिलसिले में टोडरपुर ब्लाक मुख्यालय गए हुए थे। जहां से दोपहर बाद तीनों लोग बाइक से वापस लौट रहे थे। इसी बीच मंझिला थाना क्षेत्र के चठिया पुल के आगे गौटिया गांव के पास सामने से आ रही बोलेरो सवार लोगों ने उन्हें रोक लिया। पहले तो उनकी बोलेरो सवार लोगों से गाली-गलौज हुई, उसके बाद उन बोलेरो सवार लोगों ने बांके से हमला कर दिया। इतना ही नहीं उन तीनों को पेंचकस भी घोंपा उसके बाद बोलेरो से कुचलते हुए उन्हें खाई में फेंक दिया जिसमें अधिवक्ता अमित शुक्ला और प्रधान के भतीजे रमाकांत कुशवाहा की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः STF ने दो अफीम तस्कर किए गिरफ्तार, 12 करोड़ की अफीम सहित 4 लाख 53 हजार रुपए बरामद



परिजनों ने शवों को हाईवे पर रख लगाया जाम
इस हादसे में संतोष कुशवाहा बुरी तरह ज़ख्मी हो गया। सूचना पाकर एसपी राजेश द्विवेदी अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे थे।डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात की सूचना पर आईजी तरुण गाबा हरदोई पहुंचे थे। आईजी ने जिला अस्पताल में भर्ती घायल से पूछताछ की मृतकों के परिजनों से आईजी ने वार्ता की थी। वहीं, आज दोनों के शवों का पोस्टमार्टम होना था, लेकिन दोनों के शवों को लेकर परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर लखनऊ हरदोई स्टेट हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया।

यह भी पढ़ेंः डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- अखिलेश के मन में भरा है 'जहर', मेरी हत्या करा सकते हैं



दोषियों को दी जाएगी सख्त से सख्त सजा- उच्च शिक्षा मंत्री
परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी और उन्हें फांसी की सजा और घरों पर बुलडोजर चलवाने की मांग कर रहे थे। सूचना पर एसडीएम सदर स्वाति शुक्ला भी मौके पर पहुंची, यहां उन्होंने ग्रामीणों को धमकाया भी। वहीं, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी भी मौके पर पहुंची।उन्होंने परिजनों से बात की परिजनों को समझाकर जाम खुलवाया। इस दौरान मंत्री ने बताया कि जो भी दोषी है इस घटना में उसको छोड़ा नहीं जाएगा योगी की सरकार है दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

Content Editor

Pooja Gill