Hardoi: केमिकल फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने ठेकेदार पर हत्या का लगाया आरोप

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 03:57 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश में हरदोई से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां कछौना थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मजदूर की मौत का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

बता दें कि औद्योगिक क्षेत्र फेस टू स्थिति पूर्वांचल एसिड प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में एक व्यक्ति की मौत हो गई। आनन-फानन में फैक्ट्री कर्मी संडीला सीएचसी पहुंचे जहां शव को छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर सीएचसी पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोसटमार्टम के लिए भेज दिया। चचेरे भाई ज्ञानेंद्र सिंह एवं योगेंद्र सिंह ने ठेकेदार आरिफ और गुप्ता समेत 3 लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व ठेकेदार से मृतक संजय सिंह पुत्र स्व०शिवशंकर सिंह की लड़ाई हुई  थी।

योगेंद्र ने कहा कि घटना की सूचना करीब दोपहर के 1 बजे एक व्यक्ति द्वारा फोन कॉल कर दी गई। जिसके बाद हम सभी पूर्वांचल एसिड प्रा०लिमिटेड कंपनी के गेट पर पहुंचे। गेटमैन ने गेट नही खोला और कहा मालिक ने मना किया है। रजिस्टर में गेट के अंदर प्रवेश दिखाने को कहा तो भी मना कर दिया। जिसके बाद चौकी पहुंचे जहां से सण्डीला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर होने की जानकारी प्राप्त हुई। इसके साथ ही यह पता चला कि भाई की मौत हो चुकी है।

मृतक संजय सिंह बघौली रेलवे क्षेत्र के नीभी गांव का रहने वाला था। उसके परिवार में माँ, पत्नी निशा सहित दो लड़के एवं दो बेटियां है। एएसपी नृपेंद्र ने बताया कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे कार्यवाई की जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav