हरदोई: युवक अभी बेटा होने की मना ही रहा था खुशी, फिर हुआ अचानक कुछ ऐसा कि..... दोबारा कभी नहीं बन सकेगा बाप

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 03:27 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसके साथ स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरदस्ती इंजेक्शन लगा कर उसे बेहोश कर दिया। बेहोश करने के बाद उसकी नसबंदी कर दी गई। इस मामले में युवक ने अपर पुलिस अधीक्षक को शिकायत की और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जानिए पूरा मामला
मामला जिले के हरियावां क्षेत्र का है। यहां एक युवक के घर में अभी बेटे ने जन्म लिया है। बेटा होने के बाद युवक की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था, लेकिन इसके चलते युवक को ऐसी बात पता चली कि उसके होश उड़ गए। जहां एक तरफ युवक बेटे होने की खुशी मना रहा था तो दूसरी तरफ उसकी खुशियां मातम में बदल गई। युवक का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरदस्ती इंजेक्शन लगा कर बेहोश कर उसकी नसबंदी कर दी है।

जबरदस्ती  इंजेक्शन लगा कर किया बेहोश
दरअसल, युवक ने अपर पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उसकी पत्नी गर्भावस्था में थी, जिस कारण प्रसव कराने के लिए युवक अपनी पत्नी को सामुदायिक स्वास्थ्य हरियावां में भर्ती कराया था। युवक की पत्नी गीता ने पुत्र को जन्म दिया और अगले दिन उसकी पत्नी को डिस्चार्ज करना था, जिसके चलते युवक से स्वास्थ्य कर्मी सुरेश, गीता, पिंकी और वहां तैनात डॉक्टरों ने अंगूठा लगवा लिया।

डॉक्टरों ने गाली-गलौज कर भगा दिया
युवक को होश आने के बाद जब उसने डॉक्टरों से शिकायत की तो युवक और उसकी पत्नी को डॉक्टरों ने गाली-गलौज कर भगा दिया गया। वहीं, पीड़ित ने एएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह का कहना है शिकायती पत्र मिला है जांच कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Khushi