लॉकडाउन: यूपी में अब हॉटस्पॉट क्षेत्रों के बाहर सशर्त खुलेंगी मोरंग-हार्डवेयर व मोबाइल रिपेयर की दुकानें

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 12:30 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। जिससे आम जनमानस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों के बाहर ग्रामीण क्षेत्रों व छोटे कस्बों में स्थित दुकानों को सशर्त खोलने की अनुमति देने के निर्देश दिए हैं। इनमें विशेष रूप से निर्माण सामग्री जैसे ईंट, सीमेन्ट, मोरंग, बालू, सरिया, हार्डवेयर और मोबाइल रिपेयर करने वाली दुकानें शामिल हैं। यह निर्देश सभी जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को भेजा गया है।

मुख्य सचिव ने सर्कुलर जारी करते हुए भेजा निर्देश
बता दें कि निर्देश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन के प्रावधानों का कड़ाई से पालन कराया जाए। साथ ही गृह मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशों का अक्षरशः कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। मुख्य सचिव ने यह निर्देश समस्त मण्डलायुक्तों, आईजी व डीआईजी रेंज, पुलिस आयुक्त लखनऊ और नोएडा एवं समस्त जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों-पुलिस अधीक्षकों को सर्कुलर जारी करते हुए भेजा है।

कानपुर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे थोक बाजार
वहीं कानपुर में जरूरी सामान की आपूर्ति से जुड़ी थोक बाजार (दवा बाजार भी) अब सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। यह बदलाव थोक बाजार में सुबह 6 बजे से भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग न होने से किया गया है। कानपुर के नयागंज किराना बाजार में अफसरों ने शुक्रवार को घूम-घूम कर समय बदल जाने की सूचना दी। कई रिक्शा ट्राली वालों को भी खदेड़ा गया। किराना बाजार दुकानें एक दिन छोड़कर दूसरे दिन 50 प्रतिशत ही खुलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static