दरवेश सिंह की हत्या के बाद हरिशंकर सिंह बने UP बार कौंसिल के अध्यक्ष

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 10:35 AM (IST)

प्रयागराज: वरिष्ठ अधिवक्ता हरिशंकर सिंह को यूपी बार कौंसिल का अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय रविवार को कौंसिल भवन में हुई रिक्यूजीशन बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। कौंसिल के सचिव रामचंद्र मिश्र के अनुसार उनका कार्यकाल 13 जून से प्रभावी माना जाएगा।  

गौरतलब है कि बार कौंसिल के अध्यक्ष पद के चुनाव में दिवंगत दरवेश सिंह और हरिशंकर सिंह को बराबर-बराबर मत मिलने की दशा में दोनों का छह-छह माह के लिए कौंसिंल के अध्यक्ष पद पर कार्यकाल तय हुआ था। बारह जून को दरवेश सिंह की आगरा कचहरी में हत्या के बाद अध्यक्ष पद को लेकर विवाद था। रिक्यूजीशन बैठक में विवाद का पटाक्षेप कर हरिशंकर सिंह को सर्वसम्मति से अध्यक्ष मान लिया गया।       

बैठक में कौंसिल के उपाध्यक्ष देवेंद्र मिश्र नगरहा, को-चेयरमैन जानकी शरण पांडेय, शिवकिशोर गौड़, जय नारायण पांडेय, प्रदीप कुमार सिंह एवं अंकज मिश्र, पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र स्वरूप, बीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, अमरेंद्र नाथ सिंह, अजय यादव, अब्दुल रज्जाक खां, रोहिताश्व कुमार अग्रवाल, इमरान माबूद खां, पांचूराम मौर्य, अजय कुमार शुक्ल, पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष अखिलेश कुमार अवस्थी और सदस्य मधुसूदन त्रिपाठी तथा राकेश पाठक उपस्थित रहे। 
 

Ruby