हरियाणा पुलिस ने यूपी के किसानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल होने पर भाकियू ने लगाया जाम

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 11:18 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद निवासी किसान के साथहाल ही में हरियाणा पुलिस द्वारा की गई मारपीट की वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने गुरुवार को हरियाणा बॉडर्र पर स्थित नदी पुल पर जाम लगा दिया तथा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

हरियाणा की सीमा में घुसते ही पुलिस ने किसानों पर लाठी बरसाई
सूचना मिलते ही ऊन के एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंच कर रास्ता जाम किये किसानों को समझा बुझाकर शांत किया। एसडीएम व सीओ ने हरियाणा के अधिकारियों से वार्ता कर मामले के समाधान का आश्वासन दिया जिसके बाद किसानों ने जाम खोल दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह क्षेत्र में एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें रात के समय हरियाणा के कुछ पुलिसकर्मी यूपी के एक किसान पर लाठी बरसाते नजर आए। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि बीती रात हरियाणा की सीमा में घुसते ही वहां की पुलिस ने किसानों पर लाठी बरसानी शुरू कर दी। इसके विरोध में भाकियू ने आज सड़क जाम कर प्रदर्शन किया।

किसानों को पुलिस ने यूपी शामली बॉर्डर पर रोका...की मारपीट
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शामली से धान बेचने के लिए हरियाणा जा रहे यूपी के किसानों को पुलिस ने यूपी शामली बॉर्डर पर रोक लिया। इस दौरान किसानों से मारपीट भी हुई, कई किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया कि धक्का-मुक्की में किसान की पगड़ी भी उतर गई, जिसके बाद भाकियू कार्यकर्ता देर रात तक धरने पर बैठे रहे।

Content Writer

Mamta Yadav