86 बार चुनाव लड़ चुके हसनूराम ने पहले दिन नामांकन पत्र भरा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 10:38 AM (IST)

आगराः लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आगरा में मंगलवार से शुरू हुई, लेकिन पूरे दिन में एक ही नामांकन पत्र दाखिल हो सका। बाकी बड़े दलों के किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। कलक्ट्रेट में मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2019 के अंतर्गत नामांकन प्रक्रिया के तहत सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

डीएम कोर्ट कक्ष में फतेहपुरसीकरी और एडीएम कोर्ट कक्ष में आगरा के लिए नामांकन होने थे। पहले दिन 70 वर्षीय हसनूराम अम्बेडकरी ने अपना नामांकन दाखिल किया। खेरागढ़ निवासी हसनुराम अम्बेडकरी अब तक 86 बार चुनाव लड़ चुके हैं। इन्होंने वार्ड सदस्य से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ा है। इस बार वे 87वीं वार चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं। वह किसी भी चुनाव में नहीं जीते हैं लेकिन इन्हें आज भी जीतने की उम्मीद है। यही सोचकर वे फतेहपुरसीकरी लोकसभा से चुनाव लडऩे जा रहे हैं।

आगामी 20, 21 और 24 मार्च को होली के चलते नामांकन नहीं होंगे। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 26 मार्च तक चलेगी। 27 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 29 मार्च को नाम वापसी का अवसर मिलेगा। नामांकन के दौरान वीडियोग्राफी भी होगी। उम्मीदवार के साथ 5 लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। इनमें प्रत्याशी, प्रस्तावक और तीन अन्य लोग शामिल होंगे।         

 

Ruby