हैवानियत: BJP नेता की पीट-पीटकर हत्या कर शव को पेड़ पर टांगा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2018 - 08:18 AM (IST)

लखनऊ: राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने भाजपा के स्थानीय नेता की निर्मम हत्या कर शव को पेड़ पर टांग दिया। सुबह के वक्त मृतक की पेड़ पर लटकती लाश देखकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारा। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मृतक की पहचान बिहारी लाल रावत (45) निवासी काकोरी थाना क्षेत्र के कर्जन गांव के रूप में हुई है जोकि यहां अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके परिवार में पत्नी शिव कांती और 17 साल का बेटा आशीष और 14 साल का बेटा शिवम हैं।

बिहारी लाल रावत रोज की तरह बच्चों को पढ़ाने के लिए सुबह घर से निकलते थे। वह शिक्षक के साथ ही भाजपा के बूथ अध्यक्ष थे। बिहारी लाल के घर से निकलने के बाद उनका बेटा भी ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला तो उसने पिता की साइकिल पड़ी देखी। इसके बाद वह अन्य लोगों को सूचना देने के बाद बाग के अंदर तक गया जहां पेड़ पर पिता की लाश लटकते देखी।

पीट-पीटकर हत्या के बाद लटकाया शव
पुलिस के मुताबिक मृतक बिहारी लाल रावत के शरीर पर काफी चोट के निशान थे। देखने से प्रतीत हो रहा था कि उन्हें बेरहमी से पीटा गया है। इसके बाद उनके शव को किसी ने पेड़ पर लटका दिया है।

पत्नी की तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज
काकोरी थाना प्रभारी के मुताबिक मृतक की पत्नी शिवकांती ने पड़ोस के गांव में रहने वाले विशाल यादव के खिलाफ  हत्या की तहरीर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि जमीन के विवाद में विशाल यादव ने बिहारी लाल को देख लेने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि विशाल फिलहाल फरार है। उसकी तलाश में पुलिस टीमें जुट गई हैं।

सांसद के सामने हत्यारों को पकड़ने का दावा
भाजपा के बूथ अध्यक्ष बिहारी लाल रावत की निर्मम हत्या की जानकारी के बाद मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर घटना स्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। हालांकि पुलिस ने उनके सामने 2 दिन के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।