हाथरसः महिला जिला अस्पताल के स्टॉफ ने गर्भवती महिला की डिलिवरी के लिए 10,000 मांगे, कहा- बाहर 40,000 तक लगेंगे

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 09:50 PM (IST)

हाथरसः जिले में स्वास्थ्य विभाग में इलाज के नाम पर घूसखोरी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां महिला जिला अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला के ऑपरेशन के नाम पर महिला जिला अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने 10 हजार रुपए की मांग कर डाली, नही तो जान का खतरा हो सकता है कहकर गर्भवती महिला के परिजनों को डरा दिया गया। अपने कलेजे के टुकड़े को बचाने के लिए पिता ने चुपचाप 10 हजार रूपए की एक मोटी रकम अस्पताल में मौजूद स्टॉफ के हाथों में सौंप दी। रकम पाते ही महिला जिला अस्पताल में मौजूद कर्मचारी गर्भवती महिला को ऑपरेशन थियेटर में ले गए।



घूस की जानकारी होने पर परिजनों ने किया हंगामा
वही महिला मरीज के परिजनों को इस बात की जानकारी हुई कि महिला जिला अस्पताल में मरीजों को इलाज तो मुफ्त में मिलता है तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। अस्पताल में हंगामा देख महिला जिला अस्पताल की सीएमएस शैली सिंह मौके पर पहुंच गई और मामले को संभालते हुए तत्काल से कार्रवाई की बात कहने लगी। शैली सिंह ने पीड़ित से कहा कि आप लिखित में शिकायत दीजिए मैं जांच कर कार्रवाई करूंगी।



क्या है पूरा मामला?
मामला हाथरस जिले के हस्यान ब्लॉक का है। गांव की रहने वाली एक गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से पीड़ित थी। जिसे डिलीवरी के लिए महिला जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया। महिला को प्रसव पीढ़ा तेज हुई तो परिजनों ने अस्पताल में मौजूद डॉक्टर से गुहार लगाई। इस दौरान वहां मौजूद स्टॉफ ने बोला ऑपरेशन होगा, यहां कराओगे तो 10 हजार रुपए का खर्चा है। बाहर प्राइवेट अस्पताल में 40 हजार खर्च होंगे। महिला के परिजनों ने जच्चा और बच्चा की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करने के लिए बोल दिया और 10 हजार रुपए की रकम का इंतजाम कर अस्पताल में मौजूद स्टॉफ को दे दिए।

Content Writer

Ajay kumar