हाथरस मामला: आज मौन सत्याग्रह करेगी कांग्रेस, शामिल होंगे वरिष्ठ नेता

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 08:41 AM (IST)

नयी दिल्ली:  कांग्रेस के नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के हाथरस के पीड़ितों से मुलाकात करने के एक दिन बाद पार्टी ने घोषणा की कि उनके लिए न्याय की मांग को लेकर देशभर में राज्यों के जिला मुख्यालयों पर सोमवार को ‘सत्याग्रह' किया जायेगा।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव, संगठन, के सी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रदेश कांग्रेस समितियां पीड़िता और उसके परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर और उत्तर प्रदेश सरकार की क्रूर और मनमानी कार्रवाई के खिलाफ महात्मा गांधी, आंबेडकर प्रतिमाओं पर मौन सत्याग्रह करेगी। उन्होंने बताया कि ‘सत्याग्रह' में वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और आम कार्यकर्ता शामिल होंगे।

वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या ने देश की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है।'' उन्होंने आरोप लगाया कि 19 वर्षीय लड़की को जीवन और मृत्यु दोनों में न्याय और गरिमा से वंचित कर दिया गया, क्योंकि उसके शव का रात के समय परिवार की सहमति के बिना अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा दिखाई गई बेशर्मी और अमानवीयता ने पीड़िता की गरिमा को ठेस पहुंचाई।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static