Hathras Stampede case: आज हाथरस जाएगी न्यायिक जांच आयोग की टीम, घटनास्थल का करेगी मुआयना

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 11:12 AM (IST)

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ की न्यायिक जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग की टीम आज यानी 6 जुलाई को हाथरस जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, टीम सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेगी और हाथरस के डीएम, एसपी सहित वहां के अधिकारियों के साथ बैठक कर घटना की प्राथमिक जानकारी जुटाएगी। दोपहर बाद घटनास्थल के लिए रवाना होगी।

दोपहर 2 से 4 बजे तक घटनास्थल का निरीक्षण करेगी टीम
न्यायिक जांच आयोग की टीम सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेगी। सुबह 11 बजे से 12 बजे तक टीम के डीएम, एसपी व अन्य अधिकारियों से बातचीत करेगी। दोपहर एक बजे घटना स्थल फुलरई मुगलगढ़ी के लिए रवाना होंगे। दोपहर दो बजे से चार बजे तक घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे। शाम छह बजे से आठ बजे के मध्य अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन, मंडलायुक्त अलीगढ़ , पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ सहित अन्य अफसरों से मुलाकात व अभिलेखों का अवलोकन करेंगे। 7 जुलाई को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक जन सामान्य से मुलाकात की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Hathras Stampede case: हाथरस भगदड़ मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी
घटना के बाद गठित की थी टीम
बता दें कि इस घटना के बाद से इस जांच आयोग की टीम गठित की गई थी। यह टीम आज घटनास्थल पर जाकर घटना का निरीक्षण करेगी। इससे पहले हादसे की जांच कर रही एसआईटी (स्पेशल इनवेस्टिगेटिंग टीम) ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है, जिसमें हादसे की वजह के बारे में हैरतअंगेज तथ्य सामने आए हैं। एसआईटी की रिपोर्ट में बाबा सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ को लापरवाही और बदइंतजामी का नतीजा बताया गया है। कल यानी शुक्रवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आज हाथरस कोर्ट में उसकी पेशी होगी।  

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static