कासगंज: HC ने लगाई फटकार तो 3 माह बाद कब्र से निकाला गया अल्ताफ का शव, पुलिस हिरासत में हुई थी मौत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 07:01 PM (IST)

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंंज में  पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश से तीन माह बाद कब्र से शव निकाला गया है। बता दें कि कोर्ट के इसी आदेश के बाद आज यानी मंगलवार को अल्ताफ का शव कब्र से निकाला गया। इस दौरान न केवल एसपी मौजूद रहे, बल्कि कब्र से शव निकाले जाने की वीडियोग्राफी भी होती रही।
PunjabKesari
वहीं, कब्रिस्तान की पूरी तरह से बैरिकेडिंग की गई और भारी संख्या में फोर्स की तैनाती रही। बताया जा रहा है कि एम्स के डॉक्टरों द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। बता दें कि परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई से नाराज होकर हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पिछले साल 9 नवंबर को कासगंज पुलिस की हिरासत में अल्ताफ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पुलिस ने उसकी मौत को आत्महत्या बताया था। इसके साथ पुलिस ने बताया था कि उसने लॉकअप के टॉयलेट में अपने हुड के नाड़े का गले में फंदा बनाकर तीन फीट ऊंचाई पर स्थित पानी के प्लास्टिक पाइप से लटककर आत्महत्या कर ली थी। 
PunjabKesari
जबकि मृतक के पिता ने पुलिस पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया था। हालांकि, मामले का संज्ञान लेते हुए कासगंज एसपी रोहन पी बोत्रे ने संबंधित पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई भी की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static