गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में हार पर बोले CM, खाई में गिरने से पहले ही मिल गया बड़ा सबक

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 12:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में भाजपा को मिली हार से सबक लिया है। उन्होंने कहा कि हम खाई में गिरने से पहले ही संभल गए हैं। हमें गलतियां सुधारने का मौका मिल गया है। सीएम योगी ने कहा कि 2019 में हम प्रदेश की 80 में से 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

जानकारी के अनुसार सीएम योगी गुरुवार को राजधानी में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उपचुनावों में मिली हार को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर में अति आत्मविश्वास से हार हुईहै। अति आत्मविश्वास घातक होता है। मैं जितनी भी बार गोरखपुर गया, कार्यकर्ताओं ने कहा कि चुनाव जीत रहे हैं। अति आत्मविश्वास में कार्यकर्ता उदासीन हो गए। उन्होंने काम नहीं किया तो मतदाता भी उदासीन हो गए। कार्यकर्ताओं को लगा कि यह तो सीएम योगी की सीट है और अगर योगी आदित्यनाथ हैं तो सब ठीक है। उनकी सीट तो हम जीत ही लेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि उपचुनाव अंतिम लक्ष्य नहीं, बल्कि एक पड़ाव है। चुनाव के जरिए हम अपना आकलन करते हैं। देश और प्रदेश की जनता 2019 में भी सकारात्मक सोच के साथ हित संरक्षण देने वाली सरकार चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक साल में जो भ्रष्ट अफसर और कर्मचारी नहीं सुधरे हैं, उनके साथ भी निर्ममता से व्यवहार किया जाएगा, जैसा अपराधियों के साथ किया जा रहा है। 2019 में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनेगी।