रामचरितमानस विवाद पर बोले CM योगी- उनके पास विकास का एजेंडा नहीं... ध्यान भटकाने के लिए दे रहे बयान

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 12:52 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिए गए विवादित बयान के पर पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बयान दिया हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू (Interview) के दौरान सपा नेता व समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों को भाषा का ज्ञान नहीं उन्हें समझाने का कोई मतलब नहीं हैं। उन लोगों के पास विकास का कोई मुद्दा नहीं इसलिए वो लोग ऐसी अनर्गल बातें करते हैं।

इंटरव्यू के दौरान साधा निशाना
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को एक इंटरव्यू दे रहे थे। इसी दौरान एक पत्रकार ने जब उनसे सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान (Disputed statement) को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भाषा का ज्ञान न हो, कौन सी बात किस संदर्भ में किस समय लिखी गई है और उसका लोकल भाषा में क्या अर्थ होता है। उन्हें चौपाई का मतलब बताना बेकार हैं।

जनता का ध्यान भटकाने के लिए कर रहे बयानबाजी
CM योगी ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि जिनके पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है। जिन्होंने यूपी के आम लोगों को बदहाल किया था। आज जब यूपी कुछ नया कर रहा है, आगे बढ़ रहा है, तो उन्हें जलन होती है। वह लोगों को ध्यान विकास के मुद्दे से भटकाना चाहते है। ताकि लोगों का ध्यान जातियों में बट जाए क्योंकि उन लोगों ने सरकार में रहते विकास का कार्य किया होता तो आज इस तरह के उल जुलूल बयान देकर अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं।

क्या OBC हिन्दू नहीं है ?
इंटरव्यू के दौरान जब पत्रकार ने उनसे OBC जातियों को लेकर सवाल किया और पूछा कि सपा प्रदेश के पिछड़ी जातियों को उन्हें भाजपा का चुनावी हिंदू बता अपने हक के लिए खड़ा होने की बात कह रही है तो इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो लोग ही बता दे कि क्या पहले पिछड़ी जातियां हिंदू नहीं थी! सब हिंदू ही थे। वह लोग इस तरह की अनर्गल बयानबाजी करके लोगों को विकास के मुद्दे से भटकाना (stray) चाहते हैं लेकिन अब जनता उनकी सच्चाई जान चुकी हैं। इसलिए वो छटपटा रहे हैं।  
 

Content Editor

Prashant Tiwari