अमरोहा के सीएचसी में लगा हेल्थ ATM, डीएम और क्षेत्रीय विधायक द्वारा किया गया शुभारंभ, 22 जांचें होंगी फ्री

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 12:01 PM (IST)

अमरोहा (मोहम्मद आसिफ): उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के गजरौला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एटीएम लगाया गया है। जिसका गुरुवार की दोपहर को अमरोहा के डीएम व क्षेत्रीय विधायक राजीव तरारा द्वारा शुभारंभ किया गया है। वहीं, डीएम और विधायक ने कहा कि इससे जनता को काफी लाभ मिलेगा। इसी दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया और साथ ही मरीजों का हालचाल भी जाना।

हेल्थ एटीएम में 22 जांचे होगी फ्री
बता दें कि गजरौला औद्योगिक नगरी क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एटीएम लगाया गया है। जिसका शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक राजीव तरारा व अमरोहा के डीएम बीके त्रिपाठी द्वारा किया है।
इस बारे में जानकारी देते हुए चिकित्सा अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह ने बताया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एटीएम लगाया गया है। इस हेल्थ एटीएम में गजरौला वासियों को 22 जांचे फ्री मिलेंगी। इससे अस्पताल में आने वाले मरीजों को काफी लाभ होगा। साथ ही यह अमरोहा वासियों के लिए काफी खुशी की बात है।

वहीं, डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया है कि यह हेल्थ एटीएम अभी सबसे पहले गजरौला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाया गया है। इससे मरीजों को काफी फायदा होगा। इसके जरिए मरीज अपनी हेल्थ का चेकअप आसानी से करवा सकेंगे। डीएम ने आगे बताया कि अभी यहां से शुरुआत की गई है, आगे भी सरकारी अस्पतालों में ऐसे ही  हेल्थ एटीएम लगाए जाएंगे।

मरीज पूरी बाॅडी का करवा सकेंगे चेकअप
साथ ही क्षेत्रीय विधायक राजीव तरारा ने कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है। इससे मरीजों को अपने चेकअप करवाने में काफी आसानी होगी। मरीज इस  हेल्थ एटीएम के माध्यम से अपनी पूरी बॉडी का चेकअप करवा पाएगे। साथ ही यहां पर डेंटल चेयर की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। विधायक ने आगे कहा कि इसके लिए 'मैं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हमारे जनपद को चुना है'।

Content Editor

Harman Kaur