स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, महिला को बिना कोरोना वैक्सीन लगाए ही दिया सर्टिफिकेट

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 04:11 PM (IST)

मेरठ: महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस दुनिया भर में अपना आतंक मचा रहा है। इसी क्रम में भारत में भी कोरोना की दूसरी लहर के चलते रोजाना लाखों की तादाद में मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना से जंग जीतने के लिए सरकार के आदेश पर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई भी जा रही है, लेकिन कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने के दौरान लापरवाही बरतने के मामले भी सामने आ रहे हैं। सूबे के शामली में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के दौरान हुई लापरवाही का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अबकी बार मेरठ में कोरोना वैक्सीन लगाने के मामले में लापरवाही का एक बड़ा मामला उजागर हुआ है। मेरठ में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए एक महिला ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया, लेकिन महिला के कोरोना वैक्सीन लगवाए ही कोरोना की वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट पहुंच गया।

मामला मेरठ के परतापुर क्षेत्र का है। यहां के कुंडा क्षेत्र की रहने वाली महिला अनिता बंसल ने बीते शुक्रवार को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। अनिता बंसल को शनिवार का समय वैक्सीनेशन के लिए दिया गया, लेकिन किसी कारणवश अनिता बंसल वैक्सीनेशन सेंटर पर नहीं पहुंच पाईं। हैरानी की बात तो तब हुई जब कल 3:47 पर अनिता बंसल के वैक्सीनेशन लगाए जाने का मैसेज उनके पुत्र के मोबाइल पर प्राप्त हुआ। साथ ही साथ जब उसकी मैसेज के लिंक पर क्लिक किया गया तो वहां से बाकायदा अनिता बंसल के कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का सर्टिफिकेट तक उन्हें मिल गया। इस घटना से अनिता बंसल और उनके परिजनों में हड़कंप मच गया।

इन लोगों का कहना था कि यह स्वास्थ विभाग की एक बड़ी लापरवाही है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवाई ही नहीं तो फिर उनको कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने का मैसेज और उसका सर्टिफिकेट आखिर कैसे मिल गया। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। आलम यह है कि कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने नहीं बोल रहे हैं, बल्कि कैमरे के पीछे से सिर्फ यही बात कह रहे हैं कि यह एक मानवीय भूल है और इसकी जांच कराई जाएगी। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj