लखनऊ: स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस, चार दिन में सिर्फ 4 नए केस

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 01:45 PM (IST)

लखनऊ: बीते 18 अप्रैल को कोरोना वायरस ने लखनऊ में हाहाकार मचा दिया था। एक दिन में 56 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके बाद 19 अप्रैल को एक, 20 को दो, 21 व 22 को 1-1 मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिससे राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 111 पहुंच गई है। इन मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। बीते चार दिनों में 4 मरीजों में ही कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मरीजों की संख्या लगभग स्थिर होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

हॉटस्पॉट खत्म किए जाने पर विचार
बता दें कि सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक खतरा न तो टला और न ही घटा है। कोरोना संदिग्ध लोगों के नमूने लगातार एकत्र किए जा रहे हैं। राहत की बात यह है कि सदर, तोपखाना और नजीराबाद को छोड़ बाकी हॉटस्पॉट में नए मरीजों की संख्या थम गई है। तय समय पूरा होने के बाद हॉटस्पॉट खत्म किए जाने पर विचार किया जा सकता है।

लोहिया के तीन मरीज PGI रेफर
वहीं लोहिया संस्थान में भर्ती 12 मरीजों में तीन को बुधवार को पीजीआई रेफर कर दिया गया है। अब यहां 9 मरीज भर्ती हैं। यह सभी एक ही परिवार के हैं। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह ने बताया कि संस्थान में भर्ती 2 डायबिटीज पीड़ित हैं। डॉक्टरों की एक टीम मरीजों की देखभाल कर रही है।

Edited By

Umakant yadav