स्वास्थ्य विभाग का निजी अस्पताल पर छापा: बिना जानकारी के कोरोना मरीज का कर रहा था इलाज, मौत

4/23/2021 8:01:29 PM

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में अस्पताल की बड़ी लपरवाही का मामला सामने आया है जहां एक निजी अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दिए गंभीर हालत में कोरोना पीड़ित मरीज का उपचार चल रहा था। वहीं मामले की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल पर छापेमारी की और गंभीर हालत में भर्ती कोरोना के मरीज को खेकड़ा रेफर किया गया।  वहीं अन्य बीमारियों के लिए भर्ती मरीजो को भी अन्य अस्पताल में किया गया। फिलहाल कोरोना पीड़ित मरीज की कोविड अस्पताल में जाते समय मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने महामारी एक्ट के तहर अस्पताल पर कार्रवाई की  है।

जानकारी के मुताबिक मामला बड़ौत शहर के बने भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल का है जहां स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए बगैर कोविड 19 के मरजीज का गंभीर हालत में उपचार चल रहा था।  इस सूचना पर स्वास्थ्य विभाग में अस्पताल पर छापेमारी की तो मरीज का उपचार होते हुए पाया गया मोके पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मरीज व अस्पताल स्टाफ का टेस्ट कराया टेस्ट के दौरान एक मरीज पोजेटिव पाया गया था जिसे खेकड़ा एम्बुलैंस के द्वारा रेफर किया गया था जहां मरीज की मौत हो गई।
PunjabKesari
सीएचसी अधीक्षक डॉ विजय ने बताया एक कोरोना मरीज भोपाल नर्सिंग होम में मिला है जिसका सेकुलेशन लगभग 50% था  जिसकी तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी जिसे इलाज के लिए एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि उसका कोविड टेस्ट कराया गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई । उन्होंने बताया मरीज को एम्बुलेंस से कोविड अस्पताल भेजा गया। परंतु अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया बिना इजाजत के कोरोना मरीज का इलाज करने एवं महामारी को फैलाने के आरोप में नर्सिंग होम के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 


Content Writer

Ramkesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static