कोरोना मरीज को देखने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, आरोपियों पर रासुका लगाने पर विचार

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 01:38 PM (IST)

बलिया: जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में रविवार को कोविड-19 के एक मरीज को दवा देने और उसके पृथक-वास की स्थिति देखने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। घटना में 2 चिकित्सकों सहित 4 स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने इस सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं प्रशासन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई पर विचार कर रहा है।

बलिया के अवर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने सोमवार को बताया कि जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के पासवान चौक गांव में घनश्याम नामक व्यक्ति कोविड-19 से पीड़ित है। उन्होंने बताया कि चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज कुमार सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम जब गांव पहुंची तो स्थानीय महिलाओं, बच्‍चों समेत करीब 60 लोगों ने सरकारी वाहन को घेर लिया और टीम पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से बाहर निकलने में सफल रही।

घटना में चिकित्सक डॉक्टर नीरज कुमार सिंह व डॉ. अमित कुमार गौतम, प्रयोगशाला सहायक डॉ. उपेंद्र प्रसाद और वाहन चालक लाल बहादुर यादव घायल हो गए। यादव ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जितेंद्र नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने पर विचार किया जाएगा। उन्‍होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने वाले कतई बख्‍शे नहीं जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static