टमाटर और अंडे से हुए हमले के बाद स्वास्थ्यमंत्री के आवास की बढ़ी सुरक्षा

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 03:58 PM (IST)

इलाहाबाद: गोरखपुर बीआरडी कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण 60 बच्चों की मौत के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के आवास पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत के बाद सिंह के आवास पर सड़े टमाटर और अंडे फेंके गए थे। बड़ी संख्या में पुलिस के पहुंचने से पहले लोग वहां से भाग गए थे। उन्होंने बताया कि कल की घटना को देखते हए उनके आवास की सुरक्षा व्यवस्था पहले से चौकस और कड़ी कर दी गई है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्विविद्यालय के छात्रसंघ उपाध्यक्ष अदील हमजा के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी (सपा) के छात्रों ने सिंह के आवास पर अंडे फेंककर उनके आपत्तिजनक बयान का विरोध किया था। सिंह ने कहा था कि बच्चों की मौत अलग- अलग कारणों से हुई है और अगस्त माह में बच्चों की मौत होती ही है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हए उनके इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं चरमरा गई है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश की योगी सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा न कर पाने में असफल हो रही हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।