योगीराज: कोरोना महामारी के बीच यूपी के 700 डॉक्टर अस्पतालों से गायब

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 04:22 PM (IST)

हरदोई: कोरोना महामारी के बीच देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से बड़ी और चाैंकाने वाली खबर सामने आई है। सूबे में 700 सरकारी डॉक्टर गायब मिले हैं। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि जब इतने बड़े पैमाने पर डॉक्टर ही गायब हैं तो कोरोना जैसी महामारी से प्रदेश कैसे निपटेगा। 

PunjabKesari
वहीं जब इस बारे में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राज्य में लापता हुए 700 सरकारी डॉक्टर जल्द ही बर्खास्त किए जाएंगे। हरदोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना के न्यू पीएचसी गौरी खालसा में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले के निरीक्षण में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहां कि प्रदेश में ऐसे 700 चिकित्सक चिन्हित किए गए हैं, जो सरकारी अस्पतालों में नियुक्ति लेने के बाद या तो कहीं दूसरी जगह चले गए हैं या फिर उन्होंने बगैर बताए उच्च शिक्षा लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे डॉक्टरों की बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू हो गई है और एक डेढ़ महीने में इन सभी की सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। 

PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्री ने जानलेवा बने कोरोना वायरस के बारे में कहा कि इस विषाणु से डरने की जरूरत नहीं है और सिर्फ ऐहतियात बरत कर इससे निपटा जा सकता है। देश में इसके 84 और उत्तर प्रदेश में कुल 13 मामले हैं। भारत इस वायरस से लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पर और हवाई अड्डों पर थर्मल स्कैनर लगाए गए हैं। बाहर से आने वालों का वीजा भी फिलहाल रोक दिया गया है।

गाैरतलब है कि अकेले उत्तर प्रदेश में अबतक कुल 13 काेराेना पाॊजिटिव मरीजाें की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा आगरा में 8, लखनऊ और गाजियाबाद में 2-2 जबकि नाेएडा में 1 लाेग काे संक्रमित पाया गया है। इन सभी का राजधानी दिल्ली में इलाज चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static