जूता पहनकर ICU में दाखिल हुए स्वास्थ्य मंत्री, मीडिया के सवाल पर दी ये सफाई

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 05:54 PM (IST)

कानपुर: सघन चिकित्सा केंद्र यानी आईसीयू में जूते पहनकर दाखिल होना सख्त मना है, लेकिन शायद यह बात भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री पर लागू होती नजर नहीं आ रही है। कानपुर जिला अस्पताल का निरिक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रकाश अपने कर्मियों के साथ जूता पहनकर आईसीयू में दाखिल हो गए। स्वास्थ्य मंत्री शायद यह बात भूल गए कि वो अपने दफ्तर में नहीं बल्कि आईसीयू में दाखिल हो रहे हैं।

जिला अस्पताल उर्शला का निरिक्षण करने पहुंचे: जय प्रकाश
बता दें उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रकाश शुक्रवार को जिला अस्पताल उर्शला का निरिक्षण करने पहुंचे। यहां जिला अस्पताल में दाखिल होते ही उनको कई मरीज मिले जिनका उन्होंने हालचाल लिया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री सघन चिकित्सा केंद्र यानी आईसीयू पहुंचे और जूते पहनकर ही प्रवेश कर गए। उनकी देखा-देखी में उनके साथ आए लोग भी पीछे-पीछे आईसीयू में चले गए।

जूता-चप्पल पहनकर कोई नहीं गया: स्वास्थ्य मंत्री
निरिक्षण के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जितने भी मरीज डेंगू के पाए गए हैं उनकी जान को कोई खतरा नहीं है। कानपुर नगर में 95 जगहों को चिन्हित किया गया है वहां पर 15 दिनों तक डाक्टरों की टीम जाकर जांच करेगी। वहीं जूते पहनकर आईसीयू में जाने के सवाल पर जय प्रकाश (स्वास्थ्य मंत्री) ने सफाई देते हुए कहा कि जूता-चप्पल पहनकर कोई नहीं गया था सभी लोग बाहर से देख रहे थे। 

 

Ajay kumar