मरीजाें की सेहत से खिलवाड़, डॉ. की जगह वार्डब्वाय लिख रहा दवाएं, प्रशासन बेखबर

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 04:11 PM (IST)

आजमगढ़ः योगी सरकार भले ही स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लाख दावे कर ले, लेकिन हकीकत कुछ और ही नजर आ रही है। ताजा मामला आजमगढ़ का है। जहां का जिला अस्पताल राम-भरोसे चल रहा है। यहां पर तैनात वार्डब्वाय ओपीडी चला रहा है, साथ ही धड़ाधड़ मरीजों को दवा लिख रहा है। इतना ही नहीं अस्पताल में बाहर का एक व्यक्ति मरीजों को दवा लिख के दे रहा है। सबसे खास बात तो यह है कि इस पूरे वाक्या की वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी है। जो इन दिनों खूब वायरल भी हो रही है। 

जानकारी के मुताबिक वीडियो में चर्म रोग विशेषज्ञ डा.पूनम कुमारी के ओपीडी में लाल रंग की शर्ट पहने एक शख्स दवा लिख रहा है। उसका नाम रामानन्द यादव है, जोकि इस अस्पताल का कर्मचारी नहीं है। पता लगाने पर पता चला कि वह किसी मेडिकल हाल का कर्मचारी है जो दवा लिख रहा है। वहीं इसके बगल में नीले रंग की शर्ट पहने एक व्यक्ति दवा लिख रहा है वह जिला अस्पताल में वार्डब्वाय के पद पर काम करता है जिसकी पहचान लाल बहादुर के रूप में हुई है। जोकि डा.पूनम कुमारी के चैम्बर में बैठकर मरीजों को दवा लिख रहा है।

जब इस बात की पड़ताल करने के लिए पंजाब केसरी टीम ने अस्पताल के एसआईसी को मामले से अवगत कराया तो उन्होंने गलती स्वीकार की। उन्होंने कहा कि डा. पूनम कुमारी प्रसुता अवकाश पर है। उनके न रहने पर वार्डब्वाय से कहा गया था कि मरीजों को दूसरे डॉक्टर के यहां भेजे, लेकिन दवा लिखते पाया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईसी डा.जी.एल.केसरवानी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही कार्रवाई का भरोसा दिलाया। वहीं अस्पताल के बाहर के शख्स द्वारा दवा लिखे जाने पर उन्होने कहा कि डा.पूनम कुमारी से पूछा जाएगा की वह कौन है। गलत पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

खैर अब सवाल यह उठता है कि जब जिला अस्पताल में ही गड़बड़ी है तो दूसरे अस्पतालों का क्या हाल होगा। इतना ही नहीं मरीजों को धड़ल्ले से बाहर की दवा लिखी जा रही है। इससे भी यह साबित होता है कि ये सब मोटी कमीशन का खेल है। चंद पैसों के लिए मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।