ज्ञानवापी मस्जिद: इलाहाबाद HC में आज पूरी नहीं हो सकी सुनवाई, 20 मई को तय की गई अगली तारीख

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 05:40 PM (IST)

इलाहाबाद: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूरी सुनवाई नहीं हो सकी। फिलहाल इस मामले में अगली सुनवाई 20 मई को की जाएगी। सोमवार को हुई सुनवाई में स्वयंभू भगवान विशेश्वर यानी हिंदू पक्ष ने दलीलें पेश की। इस दौरान हिंदू पक्ष की तरफ से कोर्ट को यह जानकारी दी गई कि वाराणसी में सर्वे के दौरान कोर्ट कमीशन को मस्जिद के तालाब से बड़े आकार का शिवलिंग मिला है। इसी आधार पर एएसआई से खुदाई कराकर सर्वेक्षण कराने का आदेश जारी करने की मांग की गई है।

ज्ञानवापी विवाद को लेकर हाईकोर्ट में आज की सुनवाई में हिंदू पक्ष की बहस पूरी नहीं हो सकी है। वहीं, ज्ञानवापी मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में कल होने वाली सुनवाई का हवाला देकर इलाहाबाद हाईकोर्ट से आज सुनवाई नहीं किए जाने की अपील की थी। हालांकि कोर्ट ने इंतजामिया कमेटी की यह अपील मंजूर नहीं की और सोमवार को करीब एक घंटे तक हुई सुनवाई का दौर चला।  इस दौरान स्वयंभू भगवान विश्वेश्वर विराजमान की तरफ से तमाम दलीलें पेश की गईं। 

बता दें कि 20 मई को 12 से शुरू होने वाली सुनवाई में सबसे पहले हिंदू पक्ष अपनी बची हुई बहस पूरी करेगा. इसके बाद दोनों मुस्लिम पक्षकार अपनी दलीलें पेश करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static