वकीलों की हड़ताल के कारण राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस की सुनवाई टली, दो अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 09:32 AM (IST)

सुलतानपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए (सांसद/विधायक) अदालत में सुनवाई शुक्रवार को वकीलों की हड़ताल के कारण स्थगित कर दी गई। इस मामले में सुनवाई के लिए अब दो अप्रैल की तारीख तय की गई है।


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजय मिश्रा ने राहुल गांधी पर शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध यहां एमपी/एमएलए अदालत में शिकायत दर्ज करायी थी। वादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि राहुल गांधी से संबंधित मामले में आज सुनवाई होनी थी, लेकिन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर वकीलों की हड़ताल के मद्देनजर सुनवाई नहीं हुई। अदालत इस मामले पर अब दो अप्रैल को सुनवाई करेगी।


शिकायतकर्ता के मुताबिक, राहुल गांधी ने मई 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में शाह के खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी की थी। अदालत ने इस मामले में पिछले साल दिसंबर में राहुल गांधी के खिलाफ वारंट भी जारी किया था। इसके बाद राहुल गांधी ने गत 20 फरवरी को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को अमेठी में रोक दिया था और अदालत में पेश हुए थे, जहां से उन्हें जमानत मिल गई थी।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: इस बार रामनवमी पर नहीं होगा रामलला का सूर्य अभिषेक, मंदिर निर्माण समिति ने बताई वजह
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर में इस बार रामनवमी पर रामलला का सूर्य अभिषेक नहीं हो सकेगा। इस बात की जानकारी राममंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद हुई है। दरअसल, कल यानी शुक्रवार को राममंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक खत्म हो गई। इस बैठक में राम मंदिर निर्माण के कार्यों व रामनवमी मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। जिसके बाद बताया गया कि इस बार रामलला के सूर्य अभिषेक की योजना साकार नहीं हो सकेगी।

 

 

Content Editor

Pooja Gill