अमित शाह के खिलाफ राहुल गांधी की आपत्तिजनक टिप्पणी मामले की सुनवाई स्थगित, अब 12 अप्रैल को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 04:08 PM (IST)

सुलतानपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में सुनवाई स्थगित हो गई है। यह सुनवाई सुलतानपुर की एमपी/एमएलए (सांसद/विधायक) अदालत के समक्ष होनी थी, जो अब 12 अप्रैल के लिए स्थगित कर दी गई। न्यायाधीश के छुट्टी पर होने के कारण मंगलवार को मामले में सुनवाई नहीं हो सकी और सुनवाई अब 12 अप्रैल को होगी।

इसके साथ ही राहुल गांधी के अधिवक्ता ने अदालत में अर्जी दाखिल की कि राहुल गांधी को चार अप्रैल को वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल करना है और व्यस्तता के कारण वह अदालत में हाजिर नहीं हो सकते, इसलिए सुनवाई के लिए अगली तिथि दी जाए। राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला ने बताया कि अदालत ने उनकी अर्जी को संज्ञान में लेकर आगे की सुनवाई के लिए 12 अप्रैल की तिथि तय की है।

PunjabKesari
BJP नेता ने दर्ज कराया था मामला
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजय मिश्रा ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराया था। इसमें आरोप लगाया गया है कि मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में राहुल गांधी ने शाह के खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी की थी। अदालत ने इस मामले में पिछले साल दिसंबर में राहुल गांधी के खिलाफ वारंट भी जारी किया था। इसके बाद राहुल गांधी ने गत 20 फरवरी को अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को अमेठी में रोक दिया था और वह अदालत में पेश हुए थे, जहां से उन्हें जमानत मिल गई थी।

यह भी पढ़ेंः 'यह चुनाव फैमिली फर्स्ट बनाम नेशन फर्स्ट के बीच...' सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा शुरू किए गए प्रचार अभियान के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीलीभीत पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आप लोगों ने 2014 के पहले और आज के भारत को देखा है। 2014 से पहले अविश्वास था, अराजकता थी। देश को लेकर कोई सोच नहीं थी।''

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static