श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की अब वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई, 7 सितंबर को अगली तारीख मुकर्रर

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 10:32 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा की एक अदालत ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही मस्जिद ईदगाह विवाद से संबंधित एक मुकदमे में वादियों द्वारा दिये गए प्रार्थनापत्र की सुनवाई वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से करने के वादी पक्ष के अनुरोध को स्वीकार करते हुए शुक्रवार को इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 07 सितंबर की तिथि निर्धारित की है।       

डीजीसी सिविल संजय गौड़ ने बताया कि वकीलों एवं कानून के विद्यार्थियों के दस सदस्यों समूह ने रिप्रेजेन्टेटिव कैपासिटी (समाज के प्रतिनिधि के रूप में) में दिये प्रार्थना पत्र में अपर सत्र न्यायाधीश (सप्तम) संजय चौधरी से अनुरोध किया था कि यद्यपि प्रार्थियों में कई लोग स्वयं अधिवक्ता हैं, किंतु अदालती कार्यवाही में उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डा आदीश अग्रवाल वादी पक्ष को सहयोग दे रहे हैं। अति व्यस्तता के कारण कभी कभी वह अदालत में सुनवाई के दिन नही पहुंच पाते हैं, अत: इसकी सुनवाई वीडियो कान्फ्रेंसिग से कराने के लिए प्रार्थनापत्र दिया गया था।       

उन्होंने बताया कि न्यायाधीश ने पहले इस संबंध में अदालत की कम्प्यूटर यूनिट से आख्या मांगी कि क्या यह सुविधा मथुरा की अदालतो में उपलब्ध है। कम्प्यूटर यूनिट ने मथुरा की अदालतों में विडियो कान्फ्रेंसिग की सुविधा उपलब्ध होने संबंधित आख्या न्यायालय को दी। उन्होंने बताया कि प्रतिवादी पक्ष इन्तेजामिया कमेटी शाही मस्जिद ईदगाह ने न्यायालय को लिखकर दे दिया है कि यदि इस वाद की सुनवाई विडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से की जाती है तो उन्हें कोई एतराज नहीं है। इसके बाद न्यायाधीश ने इस वाद की सुनवाई वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से करने की अनुमति देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 07 सितंबर निर्धारित कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static