बहुचर्चित हाथरस बिटिया कांड की सुनवाई आज, वकील सीमा कुशवाहा सहित चारों आरोपी पहुंचे कोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 01:07 PM (IST)

हाथरस: बहुचर्चित हाथरस बिटिया कांड को लेकर आज जिला न्यायालय में सुनवाई होनी है। जिसके लिए पीड़िता पक्ष की वकील सीमा कुशवाहा दिल्ली से हाथरस जिला न्यायालय पहुंच चुकी है। वहीं न्यायालय में सुनवाई से पहले सीबीआई के अधिकारी भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके है। 


बता दें कि सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का भाई भी कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचा है। वहीं पुलिस ने मामले के चारों आरोपियों को भी कड़ी सुरक्षा के साथ जेल से न्यायालय लेकर आई है। इस मामले की सुनवाई को लेकर दर्जनों की संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी जिला न्यायालय के बाहर पहुंचे हैं। जिनको संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। 


गौरतलब है कि हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में 14 सितंबर 2020 को दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही उस पर जानलेवा हमला करते हुए दरिंदों ने रीढ़ की हड्डी को भी तोड़ दिया था। इसके बाद पीड़िता को अलीगढ़ में इलाज के लिए भेजा गया और वहां हालात बिगड़ने पर उसे बीते दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया। लेकिन अफसोस, यहां भी उस पीड़िता को बचाया नहीं जा सका और बेटी ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसकी आज कोर्ट में सुनवाई होनी है।   

Content Writer

Umakant yadav