Mathura: मीना मस्जिद में अमीन सर्वे भेजने पर अब 23 फरवरी को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 10:45 PM (IST)

मथुरा: मीना मस्जिद मामले के वादी ने गुरुवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन से अनुरोध किया कि उनके अमीन सर्वे भेजने संबंधी उनके प्रार्थनापत्र पर पहले विचार किया जाय जिससे मस्जिद की वास्तविक स्थिति के बारे में पता चल सके। वादी पक्ष के अधिवक्ता दीपक शर्मा ने बताया कि प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता द्वारा जवाब के लिए समय मांगने पर अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 23 फरवरी 2023 की तिथि निर्धारित कर दी है।

अधिवक्ता को दुबारा वाद से संबंधित कागजात देने की जरूरत नहीं: कोर्ट
उन्होंने बताया कि प्रतिवादी दोनो पक्षों ( इंतेजामिया कमेटी मीना मस्जिद एवं यूपी सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड) के एक ही अधिवक्ता हैं तथा इन्तेजामिया कमेटी के अधिवक्ता की हैसियत से जी पी निगम को वाद से संबंधित सभी कागजात पहले ही दिये जा चुके हैं इसलिए उन्हें दुबारा कागजात देने की आवश्यकता नहीं है। सिविल जज सीनियर डिवीजन रूचि तिवारी ने इसके बाद वादी पक्ष से कहा कि उन्हें प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता को दुबारा वाद से संबंधित कागजात देने की जरूरत नहीं है।       

केशवदेव मन्दिर की 13.37 एकड़ भूमि को लेकर विवाद
मथुरा जिले की गोवर्धन तहसील के महमदपुर गांव निवासी दिनेश शर्मा द्वारा 12 सितंबर 2022 को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में दायर किया गया था तथा दावा किया था कि कटरा केशवदेव मन्दिर की 13.37 एकड़ भूमि के एक भाग में मीना मस्जिद बनी हुई है,जिसे वहां से हटाने की मांग की गई थी। इस मामले में इंतेजामिया कमेटी मीना मस्जिद डीग गेट एवं यूपी सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड को प्रतिवादी बनाया गया है।

Content Writer

Mamta Yadav