अतीक की बहन आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर सुनवाई आज, पुलिस रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट में होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 11:24 AM (IST)

प्रयागराज (सैयद रजा): उत्तर प्रदेश में माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर आज सुनवाई होगी। यह सुनवाई प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में दोपहर करीब 2:00 बजे होगी। दरअसल, इस अर्जी पर कई सुनवाइयां हो चुकी है, लेकिन पुलिस ने पिछली कई सुनवाइयों में अपना जवाब दाखिल नहीं किया है। आज इस सुनवाई में पुलिस को अपना जवाब दाखिल करना होगा। लेकिन, अब देखना यह होगा कि पुलिस की तरफ से आज कोर्ट में जवाब दाखिल किया जाता है या नहीं।



बता दें कि, उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने अपनी जांच में आयशा नूरी को आरोपी बनाया है। मेरठ में आयशा नूरी के घर पर उमेशपाल शूटआउट का आरोपी बमबाज गुड्डू मुस्लिम ठहरा हुआ था। आयशा नूरी पर उसे पनाह देने और भागने के लिए आर्थिक मदद देने का आरोप है। पुलिस आयशा नूरी के पति डॉ अखलाक अहमद को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। आयशा नूरी के साथ-साथ उसकी दोनों बेटियों पर भी केस दर्ज है।



पुलिस रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट लेगा फैसला
आज आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर सुनवाई होगी। बीते महीने भी इस मामले में कई मौकों पर सुनवाई हुई हालांकि सरेंडर पर फैसला नहीं आया। इससे पहले आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर सुनवाई टल गई थी। प्रयागराज पुलिस ने 29 अप्रैल की सुनवाई में रिपोर्ट पेश नहीं की थी। सीजेएम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 29 अप्रैल की तारीख तय की थी। लेकिन पुलिस की तरफ से कोई जवाब न मिलने पर यह सुनवाई टल गई थी। जिसके बाद इस मामले पर आज सुनवाई होगी। कोर्ट को पुलिस रिपोर्ट की आधार पर ही फैसला लेना है।



शाइस्ता को घोषित किया माफिया
उधर, पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को माफिया घोषित कर दिया है। पुलिस ने शाइस्ता परवीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें पुलिस ने लिखा है कि शाइस्ता एक माफिया अपराधी है और अपने साथ शूटर रखती है। इस रिपोर्ट में पुलिस ने उमेशपाल शूटआउट केस में नामजद आरोपी और पांच लाख रुपए के इनामी साबिर को शाइस्ता परवीन का शूटर बताया गया है। वो भी शाइस्ता के साथ अभी तक फरार है।

Content Editor

Pooja Gill