श्रीकृष्ण विराजमान परिसर के सर्वे की मांग को लेकर हुई आज सुनवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला जज से कहा- अगर आवश्यकता है तो देरी क्यों?

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 05:22 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान और ईदगाह के विवादित भूमि का सर्वे कराए जाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला जज से कहा है कि अगर विवादित भूमि का सर्वे कराए जाने की आवश्यकता है, तो क्यों इस मामले में देरी की जा रही है। वहीं, कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई 2 अगस्त को घोषित की है।

बताया जा रहा है कि 2 अगस्त के दिन कोर्ट विवादित भूमि के सर्वे को लेकर अपना फैसला भी सुना सकती है। इस बार भगवान श्री कृष्ण विराजमान के वाद मित्र मनीष यादव की ओर से विवादित परिसर का सर्वे कराए जाने की मांग पर याचिका दाखिल की गई है। साथ ही सर्वे में निकलने वाली मूर्तियों व अन्य पुरातात्विक महत्व की वस्तुओं को संरक्षित किए जाने की मांग की गई है और जिला अदालत से जल्द सुनवाई किए जाने की भी मांग की गई है। याचिका में यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड समेत कई अन्य को पक्षकार बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक जस्टिस बिपिन चंद्र दीक्षित के सिंगल बेंच में मामले की सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट को यह जानकारी दी गई कि मथुरा जिला जज ने इस केस में डे-टू-डे हियरिंग का आदेश पास किया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj