कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 06:19 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश में रामपुर चाकू बाजार के रेडीमेड कपड़े की दुकान में एकाएक आग लग गई। जिसमें देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी दुकान में फैल गई। जिससे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

बता दें कि घटना देर रात की है। जब दुकान मालिक दुकान बंद कर घर को निकले थे कि कुछ देर बाद ही दुकान में आग लगने की खबर उन्हें मिली। सूचना मिलते ही वह वापस दुकान पर पहुंचे तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। जिसके बाद आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। वहीं सूचना के बाद दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। दुकान मालिक के अनुसार इस आग में उसका लाखों का माल जलकर राख हो गया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि चाकू मार्केट में सलमान नामक व्यक्ति की एक कपड़े की दुकान है। जिसमें अचानक आग लगने से लाखों का नुकशान हो गया है। सिंह ने बताया कि वहीं पास में एक शहजाद की दुकान है जिसमें फायर सर्विस के अधिकारी मौजूद हैं जो बता रहे हैं कि उसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है। पड़ोस की दुकान में आग लगी होने की वजह से उनकी फर्निशिंग पिघल गई है।

10 लाख से ज्यादा का हुआ नुकसान
उन्होंने बताया कपड़े की दुकान मालिक सलमान के अनुसार दुकान में 10 लाख से ज्यादा का माल था, माल पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया है। इस दुकान में इनका शत प्रतिशत नुकसान हो गया है। वहीं आग के कारण के बारे में पूछने पर सिंह ने कहा कि दुकान मालिक के हिसाब से 9:30 बजे जब वह दुकान बंद करके घर जा रहा था तो यहां तीन लोग खड़े होकर सिगरेट पी रहे थे जो जांच का विषय है। जांच के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। 

Ajay kumar