मेरठ: आशियाना कॉलोनी में लगी भीषण आग, हजारों झुग्गी-झोपड़ियां जलकर राख

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 10:45 AM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में देर रात लगभग 3 बजे हजारों झुग्गी-झोपड़ियों और कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इलाके में सनसनी फैल गई। दूर-दूर तक आग की लपटें और धुएं का गुबार देखकर लोगों की रूह कांप गई। हादसे में कई लोग लापता बताए जा रहे हैं, वहीं तंग गलियों की वजह से दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के आशियाना कॉलोनी में फलाह-ए-आम चेरिटेबल अस्पताल के पास की है। जहां कई कबाड़ के गोदाम और साथ ही हजारों झुग्गी-झोपड़ियां भी हैं। जिसमें शहर में कूड़ा उठाने वाले लोग रहते हैं।

पुलिस की मानें तो देर रात 3 बजे भीषण आग लगी जहां आशियाना कॉलोनी में स्थित लगभग हजार से ज्यादा झुग्गी झोपड़ियां हैं, जिसमें हजारों लोग रहते हैं। अचानक लगी आग लगातार बढ़ती ही चली गई जिसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया।

लोगों में इस बात की भी बड़ी नाराजगी देखी गई की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देरी से पहुंची। जिससे काफी ज्यादा नुकसान हो गया। फिलहाल फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है और गाड़ियां हापुड़ और मोदीनगर से भी बुलाई गई हैं। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Anil Kapoor