लोगों के ये शौक पड़ रहे लखनऊ मेट्रो पर भारी, 3 दिन में तोड़ दिए 5 नियम

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 12:34 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ मेट्रो का संचालन शुरू होने के बाद भी दिक्कतें पूरी तरह से खत्म नहीं हुई हैं। अब तक लखनऊ वासियों ने अपनी आदतों से 3 दिन में मेट्रो सेवा के 5 नियम तोड़ दिए। इसी कड़ी में चेकिंग के दौरान लोगों की जेब और पर्स से गुटखा के पैकेट निकलवाए गए। वहीं कोई सेल्फी ले रहा है तो कोई ट्रेन में ही सोता हुआ दिखाई दिया।

दरअसल एलएमआरसी के पीआरओ अमित श्रीवास्तव के मुताबिक आपत्त‍िजनक चीज ले जाने पर 500 रुपए का जुर्माना है। बावजूद इसके 48 घंटे की कार्रवाई में लोगों से करीब 20 किलो पान मसाला और तंबाकू के पैकेट बरामद हुए हैं। हालांकि पकड़े गए लोगों को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया है।

लोगों ने किया कैमरे का इस्तेमाल 
मेट्रो के अंदर सेल्फी या किसी भी तरह के कैमरे का इस्तेमाल करना सख्त मना है, लेकिन बावजूद इसके लोगों ने इसका इस्तेमाल किया। मेट्रो के अंदर गेट के पास जमीन में बैठना भी वर्जित है, दूसरे दिन ही लोगों ने इस नियम को तोड़ दिया। वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों, महिलाओं के लिए सीट रिजर्व है, इसके बावजूद लोग बैठ रहे हैं।

इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रांसपोर्ट नगर की मेट्रो ठप 
7 सितंबर की शाम को चारबाग मेट्रो स्टेशन के इस्केलेटर में कुछ खराबी आ गई। इसके चलते आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रात 10 बजे तक करीब 28216 लोगों ने सफर किया। पहले दिन यानी 6 सितंबर को इमरजेंसी ब्रेक लगने की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर की मेट्रो ठप पड़ गई। करीब 2 बजे तक संचालन अस्त-व्यस्त रहा था।