UP में ज्यादातर हिस्सों में हुई जोरदार बारिश, 31 जुलाई तक मानसून रहने का अनुमान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 07:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर इलाकों में जोरदार बारिश हुई। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय हो गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई। कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा भी हुई।

पिछले 24 घंटों के दौरान कुंडा (प्रतापगढ़) में सबसे ज्यादा 24 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा इटावा में 16, कांठ (मुरादाबाद) में 14, मुजफ्फरनगर तथा कर्वी (चित्रकूट) में 13-13, कानपुर और लखनऊ में 12-12, कैसरगंज (बहराइच), लहरपुर (सीतापुर) और भटपुरवा घाट (सीतापुर) में 10-10, प्रयागराज जानसठ (मुजफ्फरनगर), फतेहपुर तथा फतेहपुर तहसील (बाराबंकी) में नौ-नौ, कानपुर, चुर्क (सोनभद्र), लालगंज (प्रतापगढ़), उन्नाव, रायबरेली (डलमऊ), रायबरेली, सासनी (हाथरस), अलीगढ़ तथा फर्रुखाबाद में आठ-आठ सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। व्यापक वर्षा की वजह से राज्य के वाराणसी, बरेली, झांसी तथा आगरा मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई।

इसी तरह प्रयागराज, आगरा तथा मेरठ मंडलों में रात के तापमान में भी खासी कमी आई। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। वर्षा का यह क्रम आगामी 31 जुलाई तक बरकरार रहने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static