यूपी में आज और कल हो सकती है जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने बिजली गिरने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 12:29 PM (IST)

लखनऊ: यूपी में गर्मी से लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने मौसम को लेकर संभावना जताई है कि यूपी के अलग-अलग इलाकों में आज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकतर जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज और कल बारिश हो सकती है। आज कुछ जगहों पर हल्की तो कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि इस दौरान हवा की रफ्तार भी तेज होगी और बारिश का सिलसिला काफी लंबा चल सकता है। बता दें कि पिछले सोमवार को भी लखनऊ समेत कई इलाकों में बारिश हुई थी, जिसके बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी।

लखनऊ के मौसम विभाग केंद्र ने 17 तारीख तक राज्य में गरज के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश बताई है। मौसम विभाग ने लोगों को इस दौरान बगैर काम के घरों से न निकलने की सलाह भी दी है, क्योंकि आज और कल बिजली गिरने की भी संभावना है।

बताया जा रहा है कि यूपी की राजधानी लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, सीतापुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, गोंडा, शाहजहांपुर, एटा और कासगंज, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, उन्नाव, जालौन आदि जिलों में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। 

Content Writer

Ramkesh