भारी बारिश का आतंक! यूपी में वर्षाजनित हादसों में अब तक 11 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 09:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में वर्षाजनित हादसों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इटावा के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चंद्र पुरा गांव में 21/22 सितंबर की रात को लगातार बारिश के बीच एक मकान की दीवार ढह जाने से मलबे में दबकर एक ही परिवार के चार भाई बहनों सिंकू (10), अभि (आठ), सोनू (सात) और आरती (पांच) की मौत हो गई जबकि इस घटना में बच्चों की दादी चांदनी देवी (70) और पांच वर्षीय एक भाई घायल हो गया। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरी घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कपिल देव सिंह ने बताया कि 21/22 सितंबर की रात इकदिल थाना क्षेत्र में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-2 पर कृपालपुर गांव के निकट पेट्रोल पंप की चहारदीवारी उसके सहारे बनी झोपड़ी पर गिर गयी, जिससे उसके मलबे में दबकर 65 वर्षीय राम सनेही और उनकी पत्नी रेशमा देबी (62) की मौत हो गई। तीसरी घटना चकरनगर थाना क्षेत्र के अंदावा के बंगलन गांव मे घटित हुई और यहां अनवरत हो रही बरसात के चलते एक घर की दीवार ढह जाने से वहां सो रहे जबर सिंह (35) नामक व्‍यक्ति की मलबे में दबकर मौत हो गई।

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन ने बताया कि शिकोहाबाद के बंशीनगर निवासी सुनील कुमार के छह वर्षीय पुत्र शिवम की बुधवार रात मकान धराशायी होने से मलबे दबकर मौत हो गयी और इस घटना में परिवार के आठ सदस्य घायल भी हुए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्‍य घटना में एका थाना क्षेत्र के नगला गवे में 57 वर्षीय इसहाक अली की ढही दीवार के मलबे में दबकर मौत हो गई।

बांदा से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक जिले के मरका थाना क्षेत्र में तेज बारिश के दौरान कबीरपुर (टोलाकाजी) गांव में बुधवार की रात एक कच्चा मकान ढह गया। जिससे इस घटना में मकान के अंदर सो रहे जगमोहन (75) की मलबे में दबकर मौत हो गयी, जबकि उनकी पत्नी सुखदेइया (70) गंभीर रूप से घायल हो गयी। सरकारी अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।

बलरामपुर जिले से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक पचपेड़वा थाना क्षेत्र के बरगदवा सैफ गांव में बृहस्पतिवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आ जाने से अशरफ (13) की मौत हो गयी तथा उसका 12 वर्षीय चचेरा भाई झुलस गया। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static