हरदोई में तेज आंधी के साथ बारिश ने मचाई तबाही, 5 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 11:16 AM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में बुधवार रात तेज आंधी के साथ हुई बरसात में दो अलग अलग घटनाओं में पांच लोगो की मौत हो गई। पक्की दीवार गिरने की घटना से रिश्तेदारी में आए साले बहनोई समेत चार लोगो की मौत हुई । साले और बहनोई उन्नाव जिले के रहने वाले थे। जो जनेऊ संस्कार में शामिल होने आए थे। बुधवार की रात सभी लोग रामायण का पाठ सुन रहे थे। उसी समय हादसा हो गया।

वहीं एक पेड़ गिरने से दस साल की बालिका की मौत हुई है। पुलिस ने शवों को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा है। पुलिस सूत्रों ने आज यहाँ कहा कि अतरौली इलाके के ग्राम मढिया मजरा परसा मोहद्दीनपुर निवासी रामनरेश के पुत्र रामेंद्र का शुक्रवार को जनेऊ होना था। जिसमें सभी रिश्तेदार आए हुए थे। जनेऊ को देखते हुए बुधवार को घर में रामायण का अखंड पाठ शुरू हुआ था। देर शाम तक खाना होता रहा। रात में खाना निपटाने के बाद घर के लोगों के साथ ही रिश्तेदार भी बैैठकर रामायण सुनने लगे। उसी समय तेज आंधी के साथ हुई बरसात में रामनरेश की पक्की दीवार गिर गई और सभी लोग उसके नीचे दब गए।

आसपास के लोग दौड़े और काफी प्रयास के बाद सभी को बाहर निकाला, लेकिन रामेंद्र और उसके मौसा राजेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रामेंद्र के मामा मझिल मिश्र रामेंद्र के बाबा गोकरन और रामनरेश को गंभीर हालत में भरावन सीएचसी पहुंचाया गया, लेकिन मझिल की सीएचसी पर मौत हो गई। जबकि गोकरन को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, लेकिन उनकी भी रास्ते में मौत हो गई। एक साथ चार की मौत से घर में कोहराम मच गया। जबकि रामनरेश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही कछौना कोतवाली इलाके में क्षेत्र में तेज आंधी तूफान व ओलों सहित बारिश के कहर से कई स्थानों पर काफी नुकसान हुआ है।पेड़ उखड़ने, तार-पोल टूटने से दर्जनों गांवों की बिजली गुल हो गई।

वहीं क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोन्हारा के मजरा सुजानपुर निवासी मुसाफ़िर अली की 10 वर्षीय पुत्री रिजा बानो की एक पेड़ की चपेट में आने से मौत हो गई। रिजा आंधी तूफान के बीच एक पेड़ के नीचे बंधी अपनी बकरियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए खोलने गई थी कि अचानक उसी समय पेड़ की एक भारीभरकम डाल टूटकर ठीक उसके ऊपर गिर पड़ी जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static