हेलमेट मुहिम में पुलिस के साथ जुड़े किन्नर,"हेलमेट लगाओ- जिंदगी बचाओ" के लगाए नारे

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 12:41 PM (IST)

आगराः लोगों को जागरुक करने के लिए "हेलमेट लगाओ- जिंदगी बचाओ", "दुर्घटना से देर भली" जैसे सड़क सुरक्षा के नारे लगाते आपने कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को सड़कों पर देखा होगा, लेकिन आगरा में लोगों की जिंदगी बचाने का संदेश देने के लिए मंगलामुखी (किन्नर) सड़कों पर उतरी। 

हेलमेट लगाओ-जिंदगी बचाओ के लगाए नारे 
आगरा के खेरिया मोड़ चौराहे पर सैकड़ों किन्नरों ने बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चालकों को रोककर उन्हें हेलमेट लगाने की सीख दी। उनके साथ बैठकर जा रही महिलाओं को बताया कि अपने पति की जिंदगी बचाने के लिए उन्हें हेलमेट पहनाएं। करीब एक घंटे तक उन्होंने चौराहे पर इसी तरह लोगों को जागरूक किया। आगरा पुलिस के साथ मिलकर जागरुकता रैली भी निकालीं। हाथों में जागरुकता संदेश देने वाले बैनर लेकर चलते हुए उन्होंने हेलमेट लगाओ जिंदगी बचाओ के नारे भी लगाए।  

किन्नरों की अच्छी पहल 
इस अभियान में मंगला मुखियों के साथ ट्रैफिक पुलिस एसपी सिटी सहित पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का कहना था कि मंगलामुखियों ने इस अभियान से जुड़कर अच्छी पहल की है जिससे लोग प्रभावित होंगे और अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाएंगे।

जागरुकता अभियान से उम्मीद है कि लोग हेलमेट जरुर लगाएंगे 
बता दें कि आगरा के एसएसपी अमित पाठक ने पिछले दिनों दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट की मुहिम शुरू की थी। सड़कों पर सख्ती के साथ पुलिस लोगों को जागरुक करने के लिए भी अभियान चला रही है। बहराल मंगलामुखी के इस जागरुकता अभियान से उम्मीद है कि लोगों की आदत में जरुर बदलाव आएगा और वाहन चलाते समय हेलमेट जरुर लगाएंगे।