मुरादाबाद में दहाड़े योगी- केन्द्र के सहयोग से कोरोना संक्रमण दर काबू करने में मिल रही है मदद

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 11:51 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार के सामूहिक प्रयासों की बदौलत कोरोना संक्रमण की दर को कम करने में सफलता मिल रही है। प्रदेश में पिछले आठ दिनों में 65 हजार कोविड एक्टिव केस कम हुए हैं। 

योगी ने शनिवार को मुरादाबाद और बरेली का दौरा किया और कोविड प्रबंधन कार्यो की समीक्षा की। उन्होने कहा कि पिछली 30 अप्रैल को राज्य में तीन लाख 10 हजार एक्टिव केस थे, जो आज घटकर दो2 लाख 45 हजार तक आ चुके हैं। उन्होंने मुरादाबाद में इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण किया और तैनात कर्मियों से बात की। बाद में एक उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने मुरादाबाद मण्डल के कोविड प्रबन्धन कार्यों की समीक्षा की। बैठक में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों के साथ-साथ मुरादाबाद मण्डल के अन्य जिलों के जिलाधिकारी एवं अधिकारी वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए।

मुख्यमंत्री ने गांवों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए पांच मई से संचालित प्रदेशव्यापी विशेष जांच अभियान की प्रगति को मौके पर परखने के उद्देश्य से विकास खण्ड मुरादाबाद सदर के मनोहरपुर गांव का भ्रमण किया। उन्होंने निगरानी समितियों तथा आरआरटी द्वारा अभियान में किए जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में फीडबैक प्राप्त किया। इस दौरान उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को मेडिकल किट, इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेन्टर से नियमित संवाद के बारे में सीधी जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने लोगों से मास्क के अनिवार्य उपयोग, दो गज की दूरी के पालन, बार-बार हाथ को साबुन से धोने आदि महामारी से बचाव सम्बन्धी उपायों को अपनाने का आह्वान किया। मण्डलीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि मुरादाबाद और अमरोहा में टेस्ट की संख्या में वृद्धि की जाए। उन्होंने जिलाधिकारियों से निगरानी समितियों तथा आरआरटी की संख्या की जानकारी प्राप्त करते हुए अमरोहा और मुरादाबाद में आरआरटी की संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि मण्डल में आक्सीजन की आपूर्ति की व्यावहारिक व्यवस्था बनायी जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि मेडिकल किट संक्रमण की द्दष्टि से संदिग्ध सभी लोगों को भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने अमरोहा में कोविड वैक्सीनेशन कार्य की गति को तेज करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static