यूपी पुलिस से मांगी जा रही कोरोना वायरस से बचाव के लिए मदद, अब तक 142 लोगों ने किया कॉल

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 03:49 PM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस से पूरी दुनिया खौफजदा है। वहीं यूपी में भी कोरोना वायरस ने अपने पैर पसार लिए हैं। स्वास्थ्य विभाग इसके रोकथाम के लिए ठोस कदम उठा रहा है। वहीं यूपी पुलिस की ओर से चलाई जाने वाली इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 पर भी कोरोना से संबंधित फोन कॉल आने की संख्या बढ़ती जा रही है। लोग लगातार यूपी 112 पर कॉल कर मदद मांग रहे हैं।

यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण के मुताबिक, बुधवार को प्रदेश के 51 जिलों से 15 घंटों में 142 लोगों ने कोरोना वायरस को लेकर पुलिस से मदद मांगी या फोन करके जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 110 शिकायतें स्कूल, कॉलेज, कोचिंग और निजी दफ्तरों के खुले होने से संबंधित थीं। पुलिस ने इन कॉल को गंभीरता से लेते हुए संस्थानों को बंद भी करा दिया।

एडीजी ने कहा कि खुले हुए निजी ऑफिसों को चेतावनी भी दी गई कि कोरोना से बचाव के लिए सभी संसाधन कर्मचारियों के लिए मुहैया कराए जाएं। उन्होंने बताया कि आगरा से एक कॉल आई थी, जिसमें पड़ोस की महिला में कोरोना जैसे लक्षण होने की बात भी कही गई थी। कॉलर ने एंबुलेंस की मदद मांगी थी जिस पर रिस्पांस दिया गया।

असीम अरुण ने बताया कि एटा से शिकायत मिली जिसमें बताया गया दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति को बुखार के बाद फर्रुखाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान वह भाग कर अपने घर वापस आ गया। जिसके बाद किसी ने यूपी 112 पर जानकारी दी। इस कॉल के बाद मेडिकल टीम की मदद से मरीज को एटा के एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। एडीजी ने बताया कोरोना को देखते हुए पुलिस रिस्पांस व्हीकल्स की साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। स्टेयरिंग से लेकर पूरे वाहन को लगातार साफ किया जा रहा है। 
 

Tamanna Bhardwaj