सांसद हेमा ने केंद्र से की अपील, कहा- वृंदावन में शुरू हो पासपोर्ट ऑफिस

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 05:09 PM (IST)

मथुरा: पिछले छह माह से अधिक समय से बन्द पड़े वृन्दावन के पासपोर्ट ऑफिस को अविलम्ब चालू कराने के लिए मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने केन्द्र सरकार से अनुरोध किया है।

केन्द्रीय विदेश मंत्री डॉ सुब्रमण्यम जयशंकर को लिखे पत्र में हेमा ने कहा है कि वृन्दावन एक महत्वपूर्ण धाम है जहां पर देश विदेश के श्रध्दालु आते रहते हैं धार्मिक महत्व का स्थान होने, विश्वस्तरीय संग्रहालय होने तथा इस्कॉन का महत्वपूर्ण केन्द्र होने के कारण यहां पर समय-समय पर विदेशी पर्यटक भी आते रहते हैं जिन्हे कभी अनायास ही अपने देश वापस जाना पड़ता है। वृन्दावन में पासपोर्ट की सुविधा शुरू होने से स्थानीय निवासियों, पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को भटकना नही पड़ंता था इसलिए इस कार्यालय का अविलम्ब खुलना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि वृन्दावन स्थित पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र (पीओपीएसके) में कोविड-19 के कारण मार्च 2020 से अस्थाई रूप से पासपोर्ट बनाने की सेवा स्थगित कर दी गई थी। अब सम्पूर्ण देश में सभी सरकारी/अर्धसरकारी कार्यालय सुचारू रूप से खुल गए हैं मगर वृन्दावन स्थित पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र (पीओपीएसके) में पासपोर्ट बनाने की सेवा अभी तक शुरू नहीं की गई है जिसके कारण स्थानीय निवासियों/पर्यटकों को अत्याधिक असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

Umakant yadav