हेमा मालिनी ने किसानों से आंदोलन समाप्त करने की लगाई अपील, कहा- बहकावे में न आएं

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 10:15 AM (IST)

मथुरा: सिने अभिनेत्री और मथुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी ने दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे किसानो से अपना आंदोलन समाप्त करने की अपील की है। हेमा ने विडियो लिंक के माध्यम से पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि किसान विरोधी दलों के बहकावे में न आएं क्योकि हकीकत में संसद से पारित कराए गए कृषि सुधार कानून ने किसानों को वह अधिकार दिये हैं जिनसे आजादी के बाद से अब तक वे वंचित थे। अब उन्हें यह अधिकार दिया गया है कि वे अपनी उपज को ऐसी जगह बेंच सकते हैं जहां उन्हें उसका अधिकतम मूल्य मिल रहा है तथा अब उन पर किसी प्रकार की बन्दिश नही है।

उन्होंने किसानों के नाम पर विरोधी दलों द्वारा की जा रही राजनीति को शर्मनाक बताया और कहा कि किसानों को उनके बहकावे में नही आना चाहिए तथा यह देखना चाहिए कि उनका सही हितैषी कौन है। भाजपा सांसद ने अपनी बात ‘जय जवान जय किसान' के नारे से शुरू की और कहा कि जहां जवान सीमा पर देश की रक्षा कर रहे हैं वहीं किसान देशवासियों के लिए अन्न उपलब्ध करा रहे हैं। इसी बात पर विचार कर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 6 साल से कृषि सुधार कानून के प्रयास किये जिससे किसान को उसकी उपज का अधिकतम मूल्य मिल सके।

उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि ब्रज के किसानों ने देश के किसानों की तरह कृषि सुधार कानूनों का समर्थन किया है क्योंकि वे समझ गए हैं कि इन कानूनों से ही उनका भला होनेवाला है। उन्होंने किसानों से एक बार पुन: अपील की कि वे अपना आंदोलन समाप्त कर सरकार के साथ बैठकर अपनी समस्याओं का निदान करें और यह समझने की कोशिश करें कि वास्तव मे उनका कौन हितैषी है तथा कौन उनके कंधे पर बन्दूक रखकर फायरिंग का शौक पूरा कर रहा है।

पूर्व में विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हेमा ने किसानो को मिलने वाले बीज, खाद तथा टेल तक पहुंचनेवाले पानी की स्थिति की जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों से ली और सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे टेल तक पानी पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। उन्होेंने जिले में धान की खरीद एवं किसान हितैषी योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी जिला प्रशासन के अधिकारियों से ली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static