मथुरा: ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा के जीर्णोद्धार के लिए BJP-MP हेमा मालिनी ने मांगे सुझाव

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 09:13 PM (IST)

मथुरा: सिनेमा से सियासत में आयीं मथुरा की सांसद हेमामालिनी ने 84 कोस परिक्रमा पथ के जीर्णोद्धार के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किये हैं। सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने रविवार को बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परियोजना के बेहतर क्रियान्वयन में दिलचस्पी ली है। इसके मद्देनजर यदि कार्ययोजना में व्यवहारिक सुझाव शामिल हो जाएंगे तो ब्रज की 84 कोस परिक्रमा विदेशी कृष्ण भक्तों को भी अपनी ओर आकर्षित करेगी। शर्मा ने कहा कि सांसद यह चाहती हैं कि उनके अनुरोध पर पांच हजार करोड़ रुपये की ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा के जीर्णोद्धार की जो योजना केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृत की है, उससे परिक्रमा पथ सुन्दर और सुविधापूर्ण हो जायेगा।       

शर्मा ने बताया कि उन्होंने उन तीर्थ पुरोहितों से विशेष रूप से सुझाव देने का अनुरोध किया है जो हर साल आयोजित होने वाली इस परिक्रमा में शामिल होकर श्रद्धालुओं को हरसंभव सुविधा देने का प्रयास करते रहे हैं। शर्मा ने कहा कि सांसद ने मथुरा से बाहर के विशेष रूप से गुजरात के उन गोस्वामियों से भी अपने सुझाव भेजने का अनुरोध किया है जिनके नेतृत्व में विशाल परिक्रमाएं हर साल आयोजित होती रही हैं। इनमें दस हजार तक लोग शामिल होते रहे है।       

मथुरा के बाहर के उन कृष्ण भक्तों से भी 84 कोस परिक्रमा की बेहतरी के लिए सुझाव मांगा है जो प्राय: हर साल ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा करते हैं। उन्होंने उन कृष्ण भक्तों और परिक्रमा संयोजकों से भी सुझाव मांगा है जो ब्रज के महान संत पद्मश्री रमेश बाबा की हर साल आयोजित की जानेवाली नि:शुल्क ब्रज 84 कोस परिक्रमा में शामिल होते रहे हैं। सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि सभी सुझाव उन्हें ईमेल से या सांसद के सिविल लाइन्स स्थित कार्यालय पर 25 जुलाई तक भेजे जा सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static