हेमंत सोरेन ने की काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा, गंगा आरती में हुए शामिल

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 12:37 PM (IST)

वाराणसीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी शादी की सालगिरह पर धर्मपत्नी के साथ शुक्रवार को वाराणसी के विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन तथा दशाश्वमेध घाट पर शाम की ‘गंगा आरती' में शामिल होकर मां गंगा की पूजा-अर्चना की।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार वाराणसी आये सोरेन अपने ट्यूटर हैंडर पर जानकारी देते हुए लिखा, ‘‘आज हमारे विवाह को 14 वर्ष हो गए। राजनीतिक जीवन में आने के बाद मेरे उतार-चढ़ाव भरे संघर्षपूर्ण सफर में हमजोली रही मेरी धर्मपत्नी कल्पना, आज की मेरी सफलता में अहम योगदान रखती है।''

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आये सोरेन ने धर्मपत्नी कल्पना के साथ विधिविधान से बाबा विश्वनाथ एवं मां गंगा की पूजा-अर्चना की।  उन्होंने बताया कि सोरेन रात्रि विश्राम वाराणसी में करेंगे तथा शनिवार सुबह मिर्जापुर में मां विंध्यवासनी मंदिर में पूजा करने के लिए यहां से रवाना हो जाएंगे। मां विंध्यवासनी के दर्शन-पूजन के बाद उनके झारखंड लौटने का कार्यक्रम निर्धारित है।

सोरेन के अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपराह्न में वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर यहां के जिले के अधिकारियों ने उनकी आगवानी की। 

Tamanna Bhardwaj